cyss aap student wing boycott dusu election demanding ballot paper

AAP छात्र इकाई करेगी DUSU चुनाव का बहिष्कार, जानें क्या है कारण

  • Updated on 9/3/2019

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। दिल्ली विश्वविद्यालय (DU) के छात्र संघ चुनाव (DUSU Election) का आम आदमी पार्टी (AAP) की छात्र इकाई सीवाईएसएस (CYSS) बहिष्कार कर रही है। सीवाईएसएस ने बताया कि वो बैलेट पेपर के माध्यम से चुनाव कराने की मांग कर रहे है, जिसके लिए अधिकारियों ने हमें कोई जवाब नहीं दिया है। इसके चलते अब हम डूसू चुनाव का बहिष्कार करेंगे।

बैलेट पेपर (Ballot Paper) से चुनाव की मांग को लेकर सीवाईएसएस एक्टिविस्ट हेतराम यादव और रजनीश तिवारी एक सप्ताह से भूख हड़ताल पर बैठे थे। यादव की तबियत गंभीर रूप से बिगड़ने के बाद सोमवार को उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया। जिसके वाद सीवाईएसएस ने घोषणा की कि वो डूसू चुनाव का बहिष्कार करेंगे। सीवाईएसएस के अध्यक्ष सुमित यादव ने बताया कि अधिकारियों ने हमारी मांग को नजरअंदाज किया, जिसके कारण दोनों छात्रों की तबियत ज्यादा बिगड़ गई।

DU छात्रसंघ चुनाव: डूटा अध्यक्ष पद पर लेफ्ट राइट में कांटे की टक्कर

'बैलेट पेपर से चुनाव की मांग सही'
इस मामले में सीवाईएसएस के महासचिव, हरिओम प्रभाकर का कहना है कि हमारी बैलेट पेपर के माध्यम से चुनाव कराने की मांग एक दम सही है। इन्होंने पिछली चुनाव में ईवीएम से छेड़छाड़ का आरोप लगाया है, प्रभाकर का कहना है कि अगर जेएनयू और डूटा में चुनाव अगर बैलेट पेपर से हो सकता है तो डूसू चुनाव इस तरह से क्यों नहीं हो सकता है?

अब DU की वेबसाइट पर होगा चुनाव प्रचार, 10 मिनट तक का वीडियो किया जाएगा अपलोड

CYSS ने उठाया ये सवाल
आगे सीवाईएसएस ने सवाल उठाया कि स्वतंत्र और निष्पक्ष चुनाव के लिए और हमारी मांग को मानने के लिए अधिकारियों की जिम्मेदारी नहीं होनी चाहिए क्या? ये सभी छात्रों के साथ अन्याय है । इसलिए हमने आईसा और एनएसयूआई छात्र संगठनों से अपील की है कि इस मांग में हमारा साथ दें और डूसू चुनान का बहिष्कार करें।

बैलेट पेपर के इस्तेमाल पर संगठन ने कहा है कि अधिकारी हमारी अवाज को दबाने की कोशिश कर रहे हैं हमने डीयू के डीन को एक ज्ञापन दिया है जब तक हमारी मांगो को नही माना जाता है तब तक हम पिछे नही हटेंगे।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.