Thursday, Jan 20, 2022
-->
dcw-president-maliwal-opens-front-against-kangana-ranaut-writes-letter-to-president-rkdsnt

कंगना रनौत के खिलाफ DCW अध्यक्ष मालीवाल ने खोला मोर्चा, राष्ट्रपति को लिखा पत्र

  • Updated on 11/14/2021

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। दिल्ली महिला आयोग (डीसीडब्ल्यू) की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल ने अभिनेत्री कंगना रनौत को दिए गए पद्मश्री पुरस्कार को वापस लेने का अनुरोध करते हुए रविवार को राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद को पत्र लिखा। रनौत ने कथित तौर पर देश की स्वतंत्रता पर विवादास्पद टिप्पणी की थी। उन्होंने बृहस्पतिवार को यह कहकर विवाद पैदा कर दिया था कि भारत को 'असली आजादी’’ 2014 में मिली और 1947 में देश को 'भीख’’ मिली थी। गौरतलब है कि वर्ष 2014 में नरेंद्र मोदी देश के प्रधानमंत्री बने थे। 

कंगाना रनौत के खिलाफ विपक्ष आग-बबूला, कई राज्यों में FIR दर्ज, BJP ने साधी चुप्पी 

मालीवाल ने अपने पत्र में लिखा कि अभिनेत्री ने 'देश के स्वतंत्रता सेनानियों का अपमान करते हुए बयान दिया।’’ आयोग की अध्यक्ष ने रनौत के विरुद्ध राजद्रोह का मामला दर्ज करने की भी मांग की। उन्होंने लिखा, 'इन बयानों से पता चलता है कि उनके अंदर भगत सिंह, महात्मा गांधी जैसे हमारे अनेक स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों के प्रति कितनी घृणा भरी हुई है, जिन्होंने देश के लिए अपनी जान दे दी। हम सबको पता है कि हमारे महान स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों के बलिदान के कारण हमें ब्रिटिश राज से आजादी मिली।’’ 

निर्वाचन आयोग ने कोर्ट में कहा- चुनाव चिन्ह को लेकर भीम आर्मी प्रमुख की याचिका पर करेंगे विचार

मालीवाल ने रेखांकित किया कि रनौत के बयान से लाखों भारतीयों की भावनाएं आहत हुईं और उन्होंने जो कहा वह 'राजद्रोह’’ की श्रेणी में आता है। मालीवाल ने राष्ट्रपति से आग्रह किया कि इस मामले का संज्ञान लिया जाए और रनौत को प्रदान किया गया पद्मश्री पुरस्कार वापस लिया जाए। आयोग की अध्यक्ष ने पत्र में लिखा कि रनौत के विरुद्ध राजद्रोह का मामला भी दर्ज किया जाना चाहिए।  

निजी निवेश को लेकर राज्यों के मुख्यमंत्रियों, वित्त मंत्रियों के साथ बैठक करेंगी सीतारमण

comments

.
.
.
.
.