Tuesday, Feb 18, 2020
dda extended land pooling for next six months

लैंड पूलिंग पॉलिसी में शामिल होने का समय बढ़ा, यह जोन में नहीं हुए पंजीकृत

  • Updated on 8/7/2019

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। लैंड पूलिंग पॉलिसी (Land Pooling Policy) में डीडीए (DDA) ने एक माह का समय और बढ़ाया है। फिलहाल 6 माह की अवधि गुजरने के बाद 4 अगस्त तक समय में इजाफा किया गया था।

सुषमा स्वराज के निधन पर बॉलीवुड ने जताया शोक, बिग बी ने कहा उनकी आत्मा को शांती मिले...

डीडीए ने एक माह का समय और बढ़ाया
इस दौरान 5 में से 4 जोन में डीडीए को 4281 आवेदन मिले हैं, इसके अंतर्गत तकरीबन 4452 हेक्टेयर जमीन इस पॉलिसी में पंजीकृत हुई है। हालांकि जोन जे में कोई पंजीकरण अभी तक नहीं हुआ है। उल्लेखनीय है कि दिल्ली में रिहायशी सुविधाओं को विकसित करने के इरादे से तथा द्वारका, रोहिणी की तर्ज पर नई सब-सिटी विकसित करने के लिए लैंड पूलिंग पॉलिसी लागू की गई है। इस पॉलिसी में विभिन्न डेवलपर अथवा भू-स्वामियों के समूह द्वारा पंजीकृत कराने के लिए पिछले दिनों पोर्टल लांच करते हुए 6 माह का समय इसमें पंजीकरण के लिए दिया गया था। 

विदेशी तर्ज पर डीडीए बनाएगा बिजनेस पार्क, होंगी यह सुविधाएं

जोन जे में नहीं हुआ पंजीकरण
डीडीए अधिकारी (DDA Officer) के अनुसार 4 अगस्त  (August) तक की समयावधि में 5 में से 4 जोन में डीडीए को आवेदन मिले हैं। विभिन्न जोन की कुल जमीन में से लगभग 23.3 फीसदी जमीन इसमें पंजीकृत हुई है। डीडीए अधिकारी ने कहा कि योजना में पंजीकरण के लिए एक माह का समय और बढ़ाया गया है। ताकि अधिक लोग इसमें शामिल हो सकें। 

सुषमा स्वराज के गुजर जाने के बाद खुद को संभाल नहीं पा रही लता मंगेशकर, किया ट्वीट

जोन, जिसमें पंजीकृत हुए हैं
के-1 - 104 आवेदन तथा 147 हेक्टेयर जमीन
एल - 688 आवेदन तथा 970 हेक्टेयर जमीन 
एन - 2583 आवेदन तथा 2439 हेक्टेयर जमीन
पी-2 - 906 आवेदन और 896 हेक्टेयर जमीन पंजीकृत हुई
जोन - जे में नहीं हुआ कोई भी पंजीकरण अब तक

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.