dda will give  50 percent discount to martyrs and bravers

शहीदों कों DDA की तरफ से तोहफा, इतने % मिलेगी छूट

  • Updated on 7/29/2019

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। कारगिल विजय दिवस (Kargil Vijay Diwas) के उपरांत डीडीए ( ने शहीद सेनानियों के परिजनों व विभिन्न मौके पर देश व देशवासियों की रक्षा के लिए बहादुरी दिखाने वालों के लिए 50 फीसदी कम कीमत पर नई आवासीय फ्लैट योजना लांच की है। 

धरतीवासियों को आकर्षित करता मंगल

रोहिणी, नरेला में मिलेंगे वन बेडरूम फ्लैट
इस योजना के तहत वीरता पुरस्कार प्राप्त अथवा वॉर विडोज को 7 लाख रुपए में फ्लैट दिया जाएगा। दो अगस्त से आरम्भ होने वाली इस योजना में ऑनलाइन आवेदन ही डीडीए स्वीकार करेगा। फ्लैट वरीयता के आधार पर पहले आओ पहले पाओ योजना में मिलेंगे। 

50% मिलेगी छूट
डीडीए के अधिकारी के अनुसार इस आरक्षित वर्ग में पहली बार फ्लैटों में लगभग पचास फीसदी तक की कीमत में छूट दी जा रही है। फ्लैट की वास्तविक कीमत 15 लाख रुपए है, जबकि सफल आवेदकों को महज 7 लाख रुपए की दर से यह फ्लैट मिलेंगे। अधिकारी के अनुसार रक्षा मंत्रालय, सशस्त्र सेना व अद्र्धसैनिक बलों के वीरता पुरस्कार प्राप्त विजेताओं तथा युद्ध विधवाओं, युद्ध में घायल हुए, दिव्यांगों को दिए जाएंगे। 

रोहिंग्या शरणार्थियों की सुध लेने वाला कोई नहीं 

अधिकारी के अनुसार रोहिणी व नरेला के विभिन्न सेक्टरों में बने हुए लगभग 33 मीटर के वन बेडरूम फ्लैट इसमें फ्री होल्ड आधार पर दिए जाएंगे। सेक्टर जी-2 एवं जी-8 नरेला और सेक्टर-34 व 35 रोहिणी में एक बैड रूम फ्लैट 7 लाख रुपए कीमत पर मिल सकेगा। उल्लेखनीय है कि हाल ही में आवासीय फ्लैट योजना के ड्रा में शामिल किए गए फ्लैटों की दरों पर भी डीडीए ने सभी वर्ग के लिए कीमतों में छूट रखी है, लेकिन दो अगस्त से शुरू होने वाली योजना में 50 फीसदी तक कीमत कम की गई है। 

डीडीए ने आवासीय फ्लैट योजना 2019 की प्रतीक्षा सूची जारी की
डीडीए आवासीय फ्लैट योजना 2019 का ड्रा के सफल आवेदकों की पहली सूची के बाद नियम के अनुसार डीडीए ने इस योजना में फ्लैट की आस लगाने वाले आवेदकों की प्रतीक्षा सूची जारी कर दी है। डीडीए के अनुसार इस सूची में सबसे अधिक संख्या सामान्य वर्ग के लोगों की है, जबकि एक्स सॢवस मैन को भी इसमें शामिल किया गया है। डीडीए अधिकारी के मुताबिक 23 जुलाई को संपन्न हुए ड्रा में पहली सूची में सफल आवेदकों का नाम घोषित किया गया है। यदि किसी भी कारण से वे फ्लैट सरेंडर करते हैं अथवा लेने में इच्छुक नहीं होंगे तो इस स्थिति को देखते हुए प्रतीक्षा सूची के आवेदकों को डीडीए की तरफ स डिमांड लेटर भेजते हुए उन्हें फ्लैट लेने के लिए आमंत्रित किया जाएगा। 

किस वर्ग में कितने आवेदक

  •  सामान्य वर्ग-1487
  •  एक्स सर्विस मैन-21
  •  दिव्यांग-106
  •  एस सी-317
  • एस टी-158

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.