Wednesday, Mar 03, 2021
-->
ddc election voting in the seventh phase of jammu kashmir -3 degrees temp pragnt

J&K DDC Elections: -3 डिग्री के बावजूद लोगों में दिखा जोश, 7वें चरण में हुई जमकर वोटिंग

  • Updated on 12/17/2020

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। जम्मू-कश्मीर (Jammu-Kashmir) में आतंकियों की गोली का जवाब वहां की जनता मतदान देकर दे रही है। जम्मू कश्मीर में जिला विकास परिषद के चुनाव (DDC Elections) के सातवें दौर के लिए मतदान के दौरान जमकर वोट डाले गए। अधिकारियों ने बताया कि चुनाव में बुधवार को सातवें चरण में 57.22 प्रतिशत मतदान दर्ज किया गया।

PM मोदी- शेख हसीना ने 55 साल बाद चिल्हाटी-हल्दीबाड़ी रेल लिंक की शुरुआत की

-3 डिग्री होने के बाद भी लोगों में दिखा जोश
बता दें कि बुधवार को घाटी में -3 डिग्री तापमान होने के बाद भी लोगों का वोटिंग के लिए उत्साह नहीं टूटा। मतदान सुबह सात बजे शुरू हुआ और अपराह्न दो बजे तक लोगों ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया। जम्मू क्षेत्र के पुंछ जिले में सर्वाधिक 80.12 प्रतिशत मतदान हुआ। वहीं, कश्मीर घाटी में बांदीपोरा जिले में सर्वाधिक 70.47 प्रतिशत मतदान दर्ज किया गया।

कैलाश विजयवर्गीय का बड़ा खुलासा, बोले- कमलनाथ सरकार गिराने में PM मोदी की थी 'अहम भूमिका'

सातवें चरण में 57 प्रतिशत से अधिक मतदान
राज्य निर्वाचन आयुक्त केके शर्मा ने कहा कि बुधवार को हुए डीडीसी चुनाव के सातवें चरण में जम्मू-कश्मीर में कुल 57.22 प्रतिशत मतदान दर्ज किया गया। शर्मा ने प्रेसवार्ता में कहा कि 31 निर्वाचन क्षेत्रों में शांतिपूर्वक मतदान संपन्न हुआ, जिसमें कश्मीर संभाग की 13 और जम्मू संभाग की 18 सीटें शामिल हैं।

कोरोनाः अगले महीने से बड़े पैमाने पर टीकाकरण की तैयारी में सरकार, ये है प्लान

छठे चरण में 58.55 और 52.90 मतदान
बता दें कि जम्मू कश्मीर में पंच और सरपंच उपचुनाव के छठे चरण में क्रमशः 58.55 और 52.90 प्रतिशत मतदान हुआ। जम्मू क्षेत्र के रियासी जिले में सरपंच उपचुनाव में सबसे ज्यादा 85.41 प्रतिशत वोट पड़े जबकि कश्मीर क्षेत्र के गांदरबल जिले में सबसे ज्यादा 66.26 फीसदी मतदान हुआ। राज्य निर्वाचन आयुक्त के के शर्मा ने सोमवार को कहा था कि रविवार को पंच और सरपंच की खाली पड़ी सीटों पर हुए छठे चरण के उपचुनाव में क्रमशः करीब 58.55 प्रतिश और 52.90 फीसदी मतदान हुआ है।

कृषि बिल के खिलाफ आंदोलन कर रहे किसानों में फूट, गाजीपुर बॉर्डर पर बना दो मंच

मतदान केंद्रों परशांतिपूर्ण रहा चुनाव
उन्होंने बताया कि छठे चरण के यह उपचुनाव पंच की 334 खाली सीटों के लिए हुए थे, जिसमें 740 उम्मीदवार मैदान में थे। पंच सीटों के लिए छठे चरण के उपचुनाव में जम्मू क्षेत्र में 86.04 प्रतिशत और कश्मीर क्षेत्र में 57.85 फीसदी वोट पड़े। शर्मा ने बताया कि सरपंच की 77 खाली सीटों के लिए यह उपचुनाव हुआ था जिसमें 52.90 प्रतिशत मतदान हुआ। उन्होंने बताया कि सरपंच उपचुनाव के इस चरण में जम्मू क्षेत्र में 74.92 प्रतिशत तो कश्मीर क्षेत्र में 46.13 फीसदी वोट पड़े। शर्मा ने बताया कि सभी मतदान केंद्रों पर चुनाव शांतिपूर्ण रहा।

यहां पढ़े अन्य बड़ी खबरें...

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.