Friday, Jul 01, 2022
-->
death-due-to-corona-after-two-days-of-relief-elderly-died-during-treatment

दो दिन की राहत के बाद कोरोना से फिर मौत, बुजुर्ग ने उपचार के दौरान तोड़ा दम

  • Updated on 1/30/2022

नई दिल्ली/टीम डिजीटल। गाजियाबाद में बीते दो दिन की राहत के बाद रविवार को कोरोना संक्रमित हुए एक वृद्ध की मौत की पुष्टि की गई। संतोष अस्पताल में बुजुर्ग की शनिवार देर रात उपचार के दौरान मौत हो गई। जिसके बाद कोरोना की तीसरी लहर के दौरान जनवरी माह में अब तक 9 लोगों की मौत हो चुकी है। इसमें 17 वर्षीय एक किशोर भी शामिल था। वहीं, रविवार 429 कोरोना संक्रमित मरीजों की पुष्टि हुई। जबकि 543 मरीजों ने कोरोना को मात दी। 

जिला सर्विलांस अधिकारी डॉ. आरके गुप्ता के अनुसार मेरठ रोड स्थित कृष्णा नगर में रहने वाले 78 वर्षीय बुजुर्ग को शारीरिक परेशानी होने पर कोरोना टेस्ट कराया गया था, जिसकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई। रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद बुजुर्ग को कोविड लेवल-3 संतोष अस्पताल में 21 जनवरी को भर्ती करवाया गया था। भर्ती होने के बाद बुजुर्ग की अन्य जांच भी कराई गई, जिसमें बुजुर्ग को डायबिटीज व दिल की बीमारी से भी ग्रस्त मिले। इसके अलावा बुजुर्ग को छह साल से पैरालाइसिस से भी ग्रस्त थे। जिसका उपचार चल रहा था।

बुजुर्ग को वैक्सीन की एक भी डोज नहीं लगी थी। संतोष अस्पताल में उपचार के दौरान 29 जनवरी को उन्होंने दम तोड़ दिया। जिला सर्विलांस अधिकारी ने बताया कि बुजुर्ग की मौत का कारण सांस नहीं ले पाना, कफ  और अधिक कमजोरी होना रहा है। फिलहाल, मौत के मामले को कोविड डेथ में शामिल कर लिया गया है। इससे पूर्व दो दिन तक जिले में किसी मौत की पुष्टि नहीं हुई थी। जिससे स्वास्थ्य अधिकारी कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या घटने के साथ ही कोई मौत नहीं होने से राहत की सांस ले रहा था। लेकिन रविवार विभाग की और से एक मौत की पुष्टि की गई। 

जिले में 2134 मरीज ही शेष  

कोरोना संक्रमण का फैलाव भी अब धीरे-धीरे कम हो रहा है। जिसके चलते संक्रमित से अधिक स्वस्थ होने वालों की संख्या अधिक है। रविवार को भी 429 मरीजों की पुष्टि हुई, जबकि 543 मरीजों ने कोरोना को हराकर स्वस्थ हुए। इसमें एक मरीज को कोविड अस्पताल से डिस्चार्ज किया गया है। अब जिले में केवल 2134 मरीजों का ही इलाज चल रहा है। जो 15 दिन पूर्व तक यह संख्या 10 हजार के करीब थी। 
 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.