Wednesday, Oct 20, 2021
-->
death due to lack of oxygen committee will be formed again sisodia kmbsnt

ऑक्सीजन की कमी से मौत: जांच के लिए फिर बनाएंगे कमेटी, सिसोदिया का केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री को पत्र

  • Updated on 8/12/2021

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। कोरोना की दूसरी लहर के दौरान ऑक्सीजन की कमी से मौत के मामले को लेकर दिल्ली और केंद्र सरकार की लड़ाई के बीच आज गुरुवार को दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री को पत्र लिखा है। उन्होंने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर इस बात की जानकारी दी है। उन्होंने कहा कि केंद्र की ओर से 13 अगस्त का जो समय ऑक्सीजन की कमी से मौत का आंकड़ा देने को दिया गया था वो संभव नहीं है। इन आंकड़ों के लिए जांच कराना आवश्यक है। 

सिसोदिया ने कहा कि ये कहना बिल्कुल गलत होगा कि कोरोना की दूसरी लहर के दौरान दिल्ली में ऑक्सीजन की कमी से मौत नहीं हुई है। ऐसा कहना उन पीड़ित परिवारों का मजाक उड़ाना होगा जिन्होंने इस वजह से अपनों को खोया है। साथ ही उन अस्पतालों से साथ भी नाइंसाफी होगी जिन्होंने ऑक्सीजन की कमी के लिए सैकड़ो बार एसओएस जारी किया। 

ऑक्सीजन की कमी से मौतों को लेकर अब मांडविया ने किया सिसोदिया पर पलटवार

हमने मामलों की जांच के लिए जो कमेटी बनाई उसे केंद्र ने भंग करवाया- सिसोदिया
सिसोदिया ने कहा कि ये सभी ने देखा कि दूसरी लहर में जब ऑक्सीजन की कमी हुई तो अस्पतालों से किस प्रकार से एसओएस जारी किए गए। हमारे पास खुद कितने की लोगों के मैसेज ऑक्सीजन के लिए आए। ऑक्सीजन की कमी से मौत के मामलों की जांच कराने के लिए हमने एक कमेटी भी गठित की थी, लेकिन केंद्र के इशारे पर उपराज्यपाल ने उसे भंग कर दिया। केंद्र ने खुद ही इन मामलों की जांच नहीं होने दी, राज्यों को जांच करने से रोका गया।

दिल्ली: चॉकलेट का लालच देकर पड़ोसी ने किया 6 साल की बच्ची का रेप, पीट-पीट कर हत्या की कोशिश

एक बार फिर से बनाएंगे जांच के लिए कमेटी- सिसोदिया 
सिसोदिया ने कहा है कि मैंने आज केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री को पत्र लिखा है और कहा है कि हम एक बार फिर से इस मामले के लिए कमेटी गठित करने जा रहे हैं। फाइल बनाकर उपराज्यपाल के पास  भेजेंगे। आप इस कमेटी को  भंग न कराएं। इन मामलों की जांच होने दे ताकि सभी को इंसाफ मिले। मुझे पूरी आशा है कि इस बार केंद्र इसमें सहयोग जरूर करेगा। 

 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.