Tuesday, Dec 07, 2021
-->
death due to lack of oxygen: manish sisodia aap writes to amit shah home minitery rkdsnt

ऑक्सीजन की कमी से मौत : सिसोदिया ने अमित शाह को लिखा पत्र

  • Updated on 8/16/2021

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। दिल्ली सरकार ने कोविड-19 महामारी के दौरान कथित तौर पर ऑक्सीजन की कमी से राष्ट्रीय राजधानी में हुई मौतों की जांच के लिए उच्च स्तरीय समिति गठित करने के लिए फाइल एक बार फिर उप राज्यपाल अनिल बैजल को भेजी है। यह जानकारी दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने सोमवार को दी। 

 पेगासस विवाद : सुप्रीम कोर्ट में मोदी सरकार का संक्षिप्त हलफनामा, कल भी जारी रहेगी सुनवाई

आजादी का 75वां साल शुरू होने के मौके पर सोनिया गांधी ने बोला मोदी सरकार पर हमला

सिसोदिया ने बताया कि उन्होंने कोविड-19 महामारी की दूसरी लहर के दौरान राष्ट्रीय राजधानी में ऑक्सीजन संकट को लेकर केंद्रीय गृहमंत्री को भी पत्र लिखा और उनसे अनुरोध किया है वह उप राज्यपाल को समिति गठित करने के प्रस्ताव को मंजूर करने का निर्देश दें।  

‘बड़ी मानवीय आपदा’ से बचने के लिए अफगानिस्तान छोड़ा: राष्ट्रपति अशरफ गनी 

सिसोदिया ने कहा, ‘‘केंद्र सरकार और अदालत ऑक्सीजन की कमी से होने वाली मौतों की संख्या जानना चाहती हैं लेकिन महामारी की दूसरी लहर के दौरान ऑक्सीजन की कमी से मौतों की वास्तविक संख्या का आकलन करना संभव नहीं हैं। इसलिए मैंने ऑक्सीजन से हुई मौतों की जांच के लिए समिति बनाने हेतु एक बार फिर फाइल उपराज्यपाल को भेजी है। मुझे उम्मीद है कि जल्द इसकी मंजूरी मिल जाएगी।’’ 

धनबाद जज हत्याकांडः CBI ने सुराग देने वाले के लिए किया इनाम का ऐलान

 उप मुख्यमंत्री ने इससे पहले कहा था कि बैजल ने ऑक्सीजन संबंधी मौतों के लिए जांच के लिए समिति गठित करने और ऑक्सीजन की कमी से मरने वालों के परिजनों को पांच-पांच लाख रुपये का मुआवजा देने की मंजूरी नहीं दी है।

सीतारमण सार्वजनिक क्षेत्र के बैंक प्रमुखों के साथ करेंगी अहम बैठक

 

 

 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.