Thursday, Aug 11, 2022
-->
death-of-a-young-man-and-an-elderly-person-in-the-grip-of-corona-infection-three-lives-in-4-days

कोरोना संक्रमण की चपेट में आए युवक व बुजुर्ग की मौत, 4 दिन में तीन की गई जान

  • Updated on 1/20/2022

नई दिल्ली/टीम डिजीटल। कोरोना संक्रमण अब और भी खतरनाक साबित हो रहा है। संक्रमण की चपेट में आए एक युवक और एक बुजुर्ग की मौत हो गई। हालांकि, स्वास्थ्य विभाग का कहना है कि बुजुर्ग को फेफड़े का कैंसर, जबकि युवक गंभीर टीबी की बीमारी से ग्रस्त था। वहीं, वीरवार को 1585 कोरोना के नए मरीजों की पुष्टि हुई है। अब जिले में 7446 मरीजों का इलाज होम आइसोलेशन व कोविड अस्पतालों में चल रहा है। 

कविनगर निवासी 79 वर्षीय बुजुर्ग को स्वास्थ्य संंबंधी परेशानी होने पर यशोदा अस्पताल में 12 जनवरी को भर्ती कराया गया था, उन्हें फेफड़ों का कैंसर था। यहां कोरोना संक्रमण की जांच को लेकर उनका एंटीजन टेस्ट किया गया। जिसकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई। जिसके बाद उनका उपचार शुरू कर दिया गया, लेकिन 17 जनवरी को उपचार के दौरान उनकी मौत हो गई। इसके अलावा डासना स्थित आध्यत्मिक नगर निवासी 31 वर्षीय युवक की कोविड की एंटीजन जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आने पर उन्हें 18 जनवरी को पुराना बस अड्डा स्थित संतोष अस्पताल में भर्ती कराया गया था।

इसी दिन उपचार के दौरान उनकी मौत हो गई। वहीं, जिला सर्विलांस अधिकारी डॉ. आरके गुप्ता का कहना है कि कविनगर निवासी बुजुर्ग फेफड़ों के कैंसर से पीडि़त था। जबकि युवक लंबे समय से गंभीर टीबी रोग से ग्रस्त था। तबीयत खराब होने पर उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया था। उपचार के दौरान युवक की मौत हो गई। दोनों को कोरोनारोधी टीके की दोनों डोज लग चुकी थी। इससे पूर्व 15 जनवरी को मोदीनगर निवासी कोरोना संक्रमित व्यक्ति की मेरठ मेडिकल कॉलेज में उपचार के दौरान मौत हो गई थी। हालांकि, स्वास्थ्य विभाग ने मौत का कारण लिवर रोग से संबंधित बीमारी से होना माना था। बीते 4 दिनों में कोरोना संक्रमण की चपेट में आए तीन लोगों की मौत हो चुकी है। जिसके बाद अब जिले में मौत का आंकड़ा भी 464 पहुंच गया है। 

1585 नए मरीजों की पुष्टि 
कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या में उतार-चढ़ाव बरकरार है। एक दिन की तेजी के बाद अगले दिन मरीजों की संख्या में खासी कमी देखने को मिल रही है। वीरवार को 1585 नए मरीजों की पुष्टि हुई है। इसमेें से 5 मरीजों को भर्ती किया गया है। इसके अलावा 2451 मरीजों ने कोरोना को मात देने में सफल रहें है। इसमें से 2436 मरीजों ने होम आइसोलेशन पूरा किया है, जबकि बड़ी संख्या में एक साथ 15 मरीज अस्पताल से डिस्चार्ज किए गए है। अब जिले में 7446 मरीजों का ही उपचार चल रहा है। बीते तीन दिन में 5 हजार से अधिक मरीज स्वस्थ हुए है। बीते बुधवार को 2041 मरीज सामने आए थे। 
 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.