Wednesday, Dec 08, 2021
-->
decision-may-come-soon-on-reopening-schools-from-class-6th-to-8th-in-delhi-kmbsnt

दिल्ली में छठी से 8वीं तक के स्कूल खोलने पर जल्द आ सकता है फैसला

  • Updated on 9/9/2021

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। राजधानी में कोरोना की घटती संक्रमण दर को देखते हुए 9वीं से 12वीं तक के स्कूलों को खोल दिया गया है। वहीं अब छठी से 8वीं तक के छात्रों के लिए भी स्कूल खोलने की मांग बढ़ने लगी है। अब अभिभावक भी चाहते हैं कि बच्चों के लिए स्कूल खोल दिया जाए। ऐसे में अगले स्पताह तक छठी से 8वीं तक के छात्रों के लिए स्कूल खोलने पर फैसला लिया जा सकता है।

दिल्ली के उपराज्यपाल, दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण और दिल्ली सरकार के बीच बीते महीने के आखिरी हफ्ते में हुई बैठक में 8 सितंबर से छठी कक्षा से आठवीं कक्षा तक के छात्रों के स्कूल खोलने पर चर्चा हुई थी। जिसका दिल्ली सरकार अनुपालन भी करना चाहती थी। लेकिन चौतरफा विरोध के बाद सितंबर के पहले हफ्ते में आदेश को टाल दिया गया।

रिक्शा चालक के घर सेंधमारी करने वाला गिरफ्तार

आगामी हफ्ते में आ सकता है फैसला
शिक्षा निदेशालय के एक अधिकारी के अनुसार दिल्ली में आगामी हफ्ते में छठी से 8वीं कक्षा तक के स्कूलों के खुलने का फैसला आ सकता है। क्योंकि 18 महीने से छात्र ऑनलाइन कक्षाओं पर ही निर्भर हैं। इन छात्रों की शैक्षणिक जरूरतों को देखते हुए अभिभावक भी चाहते हैं कि हम स्कूलों को खोला जाए।

पीएम मोदी से जातिगत जनगणना के मुद्दे पर सर्वदलीय शिष्टमंडल का नेतृत्व करेंगे सोरेन 

छठी से आठवीं कक्षा तक के लिए भी जारी होगी एसओपी
अधिकारी ने कहा कि अगर अगले हफ्ते स्कूलों को खोलने पर सहमति बनती है। तो जैसे नौवीं से बारहवीं तक के छात्रों के लिए स्कूल खोलने की मानक संचालन प्रक्रिया बनाई गई है। वैसे ही छठी से आठवीं कक्षा तक के छात्रों की भी एक SOP तैयार की जाएगी> बच्चों के कोविड-19 से बचाव का इस SOP में ख्याल रखा जाएगा। 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.