Tuesday, Oct 04, 2022
-->
decrease-in-the-number-of-corona-patients-10-new-infected-confirmed

कोरोना मरीजों की संख्या में कमी, 10 नए संक्रमितों की पुष्टि

  • Updated on 5/21/2022

नई दिल्ली/टीम डिजीटल। जनपद गाजियाबाद में कोरोना मरीजों की संख्या में लगातार कमी आने का सिलसिला जारी है। जिले में 4399 कोरोना सैंपल की जांच के बाद शनिवार को मात्र 10 नए मरीजों की पुष्टि हुई। इसके अलावा 22 मरीजों ने कोरोना को मात दी है। अब केवल 120 मरीजों का ही होम आइसोलेशन में उपचार चल रहा है। राहत की बात यह है कि बच्चों के संक्रमित होने की संख्या में भी कमी आई है। 

शनिवार को जारी कोविड रिपोर्ट के अनुसार 10 संक्रमितों में शून्य से 12 साल का एक भी बच्चा संक्रमित नहीं मिला है, इसके अलावा 13 से 20 साल की आयु वाला एक, 21 से 40 साल के 3, 41 से 60 साल 4 व 60 साल से अधिक आयु वाले बुजुर्गों की संख्या 2 रही। करीब दो माह बाद शून्य से 12 साल की आयु वाला एक भी बच्चा संक्रमित नहीं मिला है। 
ऐेसे में कयास लगाए जा रहे है कि कोरोना का प्रभाव धीरे-धीरे कम हो रहा है।

बीती कोरोना की लहरों से यह लहर अधिक गंभीर नहीं रही। इस लहर में अब तक मात्र एक ही मरीज को कोविड अस्पताल में भर्ती कराया गया था। जबकि शेष का होम आइसोलेशन में उपचार चल रहा है। न ही किसी कोविड मरीज के मौत की पुष्टि की गई है। कोविड रिपोर्ट के अनुसार जिले में अब तक 473 मौत दर्ज की गई है। 

जिला सर्विलांस अधिकारी का कहना है कि कोरोना को नियंत्रित करने के लिए कोविड जांच बढ़ाई जा रही है। इससे अधिक संक्रमितों की पहचान कर इसे फैलने से रोका जा सकेंगा। शनिवार को 2820 आरटी-पीसीआर, 1570 एंटीजन व 9 ट्ू-नेट सैंपल की जांच की गई। यानी 4399 सैंपलों की जांच बाद 10 संक्रमित सामने आए है। शासन स्तर से दिए गए लक्ष्य के अनुसार कोविड टेस्टिंग करने का प्रयास किया जा रहा है। 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.