Tuesday, Jan 25, 2022
-->
defeat corona not a single death in delhi after april 100 new cases albsnt

Corona कोे हराएंगे! दिल्ली में अप्रैल के बाद नहीं हुई एक भी मौत,100 नए मामले

  • Updated on 2/9/2021

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। राजधानी में सरकार और आमजनों को तब बड़ी राहत मिली जब कोरोना वायरस के कारण एक भी मौत नहीं हुई है। जो साफ-साफ इशारा करता है कि कोरोना वायरस अब पूरी तरह कमजोर हो चला है। हालांकि नए केस जरुर 100 मिले है। जिसको लेकर दिल्ली सरकार के स्वास्थ्य विभाग पूरी तरह सतर्क है। राजधानी में पिछले 10 महीने के बाद एक भी मौत नहीं होने पर सीएम अरविंद केजरीवाल ने लोगों को बधाई दी है।

13 फरवरी से स्वास्थ्यकर्मियों को लगेगी कोरोना वैक्सीन की दूसरी डोज, तेज होगा टीकाकरण

उन्होंने अपने एक बयान में कहा कि यह राजधानीवासियों के सजगता के कारण ही यह संभव हुआ है। उन्होंने साथ ही लोगों से अपील की मास्क पहनने और सामाजिक दूरी में किसी भी तरह के ढिलाई नहीं बरतें। वहीं सोमवार को ही कोरोना के 125 नए मामले सामने आए थे। जबकि 3 लोगों की मौत हुई थी। इस तरह दिल्ली में संक्रमण दर अब 0.21 फीसदी रही।

कोरोना: जॉनसन एंड जॉनसन की सिंगल डोज वैक्सीन तैयार, अमेरिका से मांगी इस्तेमाल की इजाजत

मालूम हो कि दिल्ली में कुल संक्रमितों की संख्या अब  6,36,160 पहुंच गई है। जिसमें 6,24,182 लोग स्वस्थ होकर अपने घर लौट चुके है। उधर सोमवार को ही 138 लोगों को घर जाने की इजाजत दी गई। अगर अब तक कोरोना से मौत के आंकड़े पर चर्चा करें तो यह 10882 होता है। हालांकि सुखद बात यहीं है कि अब रिकवरी रेट 98 फीसदी से भी ज्यादा पहुंच गई है। वहीं मृत्यु दर 1.71 फीसदी ही है। अगर सक्रिय मरीज की बात की जाए तो 1096 बचे है। राजधानी के 1 करोड़ 12 लाख लोगों की जांच हुई है।

ये भी पढ़ें:

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.