Friday, Aug 19, 2022
-->
Defeat Corona Vaccination campaign to begin from January 16 government approved ALBSNT

Corona को हरायेंगे! 16 जनवरी से शुरु होगा टीकाकरण अभियान,सरकार ने दी मंजूरी

  • Updated on 1/9/2021

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। देश में कोरोना वायरस के खिलाफ सबसे बड़ी लड़ाई शुरु हो चुकी है। यह श्रेय भी भारत को जाता है कि कोरोना वैक्सीन बनाकर देशवासियों को बहुत बड़ा तोहफा दे दिया है। इसी कड़ी में आज पीएम नरेंद्र मोदी ने समीक्षा बैठक की। जिसके बाद केंद्र सरकार ने ऐलान किया कि आगामी 16 जनवरी से देश भर में टीकाकरण अभियान शुरु हो जाएगा।

केजरीवाल का केंद्र सरकार को सुझाव, कहा- देश के सभी लोगों को मुफ्त में दिया जाए वैक्सीन

पहले 3 करोड़ स्वास्थकर्मियों को लगाया जाएगा टीका

बता दें कि हाल ही में कैंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन ने कहा कि टीकाकरण अभियान के शुरु होने के बाद सबसे पहले देश के 3 करोड़ स्वास्थ्यकर्मियों को प्राथमिकता आधार पर टीका लगाया जाएगा। उसके बाद 50 साल से ज्यादा उम्र के लोगों को वैक्सीन की सुविधा दी जाएगी। देश में अब कुल संक्रमितों की संख्या 10431639 पहुंच गई है। जिसमें 10056651 मरीज स्वस्थ हो चुके है। इस तरह अब कुल 96.41 प्रतिशत लोग स्वस्थ हो चुके है। जो सरकार और आमजनों के लिये बहुत बड़ी राहत की खबर है। हालांकि पिछले 24 घंटे की बात की जाए तो 18,222 नए मामले सामने आए है।

Corona-19: टीकाकरण रणनीति पर चर्चा के लिए PM मोदी 11 जनवरी को मुख्यमंत्रियों से करेंगे मुलाकात

भारत में ही बने है दोनों टीके

मालूम हो कि भारत सरकार ने देश में ही तैयार दो वैक्सीन-कोवीशिल्ड,कोवैक्सीन को मंजूरी दे दी है। जिससे देश भर में खुशी की लहर दौड़ गई है। ड्रग्स कंट्रोलर जनरल ऑफ इंडिया ने बताया कि दोनों वैक्सीन को इंमरजेंसी में इस्तेमाल किया जा रहा है। जहां कोवीशिल्ड सीरम इंस्टिट्यूट ने तैयार किया तो कोवैक्सीन भारत बायोटेक ने तैयार किया है। इससे पहले आज पीएम नरेंद्र मोदी ने  कैबिनेट सचिव, प्रधान सचिव, प्रधान सचिव, स्वास्थ्य सचिव, और अन्य वरिष्ठ अधिकारियों  के साथ वैक्सीन के वितरण को लेकर हाईलेवल मीटिंग की। 

यहां पढ़ें अन्य बड़ी खबरें...

comments

.
.
.
.
.