Monday, May 10, 2021
-->
defence-minister-rajnath-singh-sikkim-visit-dushehra-shashtra-pooja-india-china-face-off-prsgnt

दशहरे पर चीन बॉर्डर पर शस्त्र पूजा करेंगे रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, बढ़ाएंगे जवानों को मनोबल

  • Updated on 10/21/2020

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। चीन से लोहा लेने के लिए बॉर्डर पर तैनात खड़े भारतीय सेना के जवानों का मनोबल बढ़ाने के लिए रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह सीमा पर जाने वाले हैं। खबर है कि रक्षा मंत्री इस बार दशहरे के मौके पर सिक्किम में वास्तविक नियंत्रण रेखा (एलएसी) का दौरा करने जाएंगे और वहां शस्त्र पूजन करेंगे। 

इस बारे में सेना से मिली सूचना के अनुसार, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह सिक्किम सेक्टर में 23-24 अक्टूबर को एलएसी का दौरा करेंगे और वहीं शास्त्र पूजन करेंगे। इस यात्रा के दौरान रक्षा मंत्री कई रणनीतिक मकसद से अहम पुलों का उद्घाटन और शुभारंभ करेंगे। इससे पहले रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने फ्रांस में राफेल लड़ाकू विमान का शस्त्र पूजन किया था।

सीमांत क्षेत्र के पुलों के लोकार्पण पर बोले रक्षा मंत्री- PAK- चीन की सीमा पर बना रहता है तनाव

बता दें, रक्षा मंत्री की यह यात्रा ऐसे समय में होने वाली है जब भारत और चीन के बीच टेंशन बना हुआ है। एलएसी पर दोनों तरफ से झड़पें और फायरिंग भी हो चुकी है और दोनों देश की सेना के जवान अपनी जान भी गंवा चुके हैं।

वहीँ, बिहार विधानसभा चुनाव के लिए एक रैली के दौरान रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कांग्रेस नेता और पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी के आरोपों का पलट जवाब दिया है। उन्होंने राहुल गांधी पर देश को बरगलाने और गुमराह करने का आरोप लगाया है। राजनाथ सिंह ने कहा कि कुछ लोग जनता को भड़काने और गुमराह करने के लिए कह रहे हैं कि चीनी ने हमारी जमीन पर कब्जा किया, यह गलत है।

नई रक्षा खरीद प्रक्रिया-2020 को सरकार ने दी मंजूरी, अब किराए पर लिए जा सकेंगे फाइटर प्लेन-पनडुब्बी

बताते चले कि राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री के आज होने वाले राष्ट्र के नाम संबोधन पर सवाल पूछते हुए कहा, मैं प्रधानमंत्री से सुनना चाहूंगा कि चीन भारतीय क्षेत्र को कब छोड़ेगा। लेकिन मैं आपको इस बात की गारंटी देता हूं कि प्रधानमंत्री में ये बताने की हिम्मत नहीं होगी, प्रधानमंत्री चीन के बारे में एक शब्द नहीं बोलेंगे।

उन्होंने ये भी कहा कि चीन का नाम ​नहीं ले रहे हैं क्योंकि वो नहीं चाहते कि देश के लोगों का ध्यान इस पर जाए कि चीन ने हमारी ज़मीन पर कब्ज़ा कर लिया है। चीन ने हमारी 1200 स्क्वायर किलोमीटर ज़मीन पर कब्ज़ा किया है। PM के पास भारत माता की ज़मीन पर कहने के लिए एक भी शब्द क्यों नहीं है

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.