Thursday, Aug 18, 2022
-->
defense minister rajnath singh will take stock of the situation on the lac loc prshnt

जम्मू कश्मीर के दो दिवसीय दौरे पर रक्षामंत्री राजनाथ सिंह, लद्दाख में आधुनिक मशीन गन से साधा निशाना

  • Updated on 7/17/2020

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ जनरल बिपिन रावत और आर्मी चीफ जनरल मनोज मुकुंद नरवाने के साथ लद्दाख और जम्मू कश्मीर के दो दिवसीय दौरे पर हैं और लेह पहुंच गए हैं। तीनों वास्तविक नियंत्रण रेखा और नियंत्रण रेखा पर स्थिति का जायजा लेंगे। रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह की मौजूदगी में स्टाकना में पैरा ड्रापिंग अभ्यास किया गया।

लेह पहुंच कर रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने सेना के अत्याधुनिक रायफल से निशाना भी साधा। इस दौरान सेना प्रमुख नरवणे ने उनकी मदद की।

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ जनरल बिपिन रावत और सेना प्रमुख जनरल एमएम नरवाणे की मौजूदगी में भारतीय सशस्त्र बलों के सैनिकों ने स्टाकना में पैरा ड्रापिंग अभ्यास किया।

अंबानी की कंपनी RIL की सलाना बैठक में जियोमीट के जरिए बनाया गया रिकार्ड 

आज लद्दाख और कल श्रीनगर का दौरा
रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ जनरल बिपिन रावत और आर्मी चीफ जनरल मनोज मुकुंद नरवाणे आज लद्दाख और कल श्रीनगर जाएंगे। इससे पहले आज राजनाथ सिंह ने ट्वीट करते हुए लिखा, "लद्दाख और जम्मू-कश्मीर की दो दिवसीय यात्रा पर लेह के लिए प्रस्थान कर रहा हूं। मैं सीमाओं पर स्थिति की समीक्षा करने के लिए फॉरवर्ड पोस्टा का दौरा करूंगा और सशस्त्र बल के जवानों के साथ भी बातचीत करूंगा।''

SBI कार्ड के CEO हरदयाल प्रसाद ने दिया इस्तीफा, तिवारी को मिला मौका

पीएम मोदी ने लेह में सेना का बढ़ाया था हौसला
दरअसल घाटी में भारत और चीन की सेना के बीच हुई हिंसक झड़प के बाद ही जुलाई के पहले हफ्ते में रक्षा मंत्री को पूर्वी लद्दाख के लेह में जाना था, लेकिन किसी कारणवश उनका दौरा रद्द कर दिया गया था। इसके बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लेह पहुंचे थे और सेना को संबोधित किया था। पीएम मोदी ने सेना से मिलकर उनका हौसला बढ़ाया और साथ ही घायल सैनिकों से मिलने अस्पताल पहुंचे थे।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.