Thursday, Aug 18, 2022
-->
delegation-of-ramlila-federation-met-the-lieutenant-governor-got-concessions-to-the-committees

उपराज्यपाल से की रामलीला महासंघ के प्रतिनिधिमंडल ने मुलाकात, मिली कमेटियों को रियायत

  • Updated on 8/5/2022

नई दिल्ली। टीम डिजिटल। रामलीला महासंघ के एक प्रतिनिधिमंडल ने महासंघ के अध्यक्ष अर्जुन कुमार, सांसद प्रवेश साहिब सिंह वर्मा, दिल्ली भाजपा अध्यक्ष आदेश गुप्ता के नेतृत्व में उपराज्यपाल वी.के. सक्सेना से मुलाकात की। इस मीटिंग में उपराज्यपाल के आदेश पर डीडीए, एमसीडी, पीडब्ल्यूडी, दिल्ली पुलिस सहित विभिन्न विभागों के आला अधिकारी भी मौजूद थे। महासंघ की समस्याओं को सुनने के बाद उपराज्यपाल ने दिल्ली की 650 से अधिक रामलीला कमेटियों को कई रियायतें देने का ऐलान किया है। प्रतिनिधि मंडल में जनरल सेक्रेटरी सुभाष गोयल, कुलभूषण आहूजा, गुलशन विरमानी, महेंद्र नागपाल, धीरज गुप्ता, राजेश गहलोत सहित कई लीला कमेटियों के आयोजक शामिल रहे। 
शिक्षाविद एलिस इवांस पहुंची डीसीडब्ल्यू मुख्यालय, जाना कामकाज का तरीका


66 रूपए से घटाकर 15 रूपए प्रतिवर्ग किया डीडीए सिक्योरिटी शुल्क : अर्जुन कुमार
अर्जुन कुमार ने बताया कि उपराज्यपाल ने हमारी प्रमुख मांग लीला ग्राउंड में ईटीपी प्लांट नहीं लगाने के प्रस्ताव को स्वीकार करते हुए उस पर छूट दे दी है। इसके साथ ही इस वर्ष डीडीए द्वारा लगाई गई सिक्योरिटी शुल्क को 66 रूपए प्रतिवर्ग से घटाकर 15 रूपए प्रतिवर्ग मीटर करने का ऐलान किया है, साथ ही सफाई शुल्क को घटाकर 2 रूपए से 75 पैसे प्रति वर्ग मीटर कर दिया है। उपराज्यपाल ने ईटीपी प्लांट के लिए लीला कमेटी वालों को एकमुश्त 5 लाख रूपए की राशि जमा कराने के आदेश को भी रद्द करके लीला कमेटियों को बड़ी राहत दी है। वहीं सांसद प्रवेश वर्मा के मुताबिक उपराज्यपाल ने मीटिंग में मौजूद सभी प्रमुख सरकारी विभागों के आला अधिकारियों को निर्देश दिया कि बिजली, पानी, ग्राउंड, सुरक्षा और लीला ग्राउंड में सम्पूर्ण सफाई व्यवस्था आदि के इंतजामों के लिए जल्दी ही सिंगल विंडो सिस्टम शुरू किया जाए, ताकि लीला कमेटी वालो को अलग अलग विभागो में चक्कर ना लगाने पड़े। आदेश गुप्ता व अर्जुन कुमार ने बताया कि उपराज्यपाल ने रामलीलाओं के साथ शुरू हो रहे फेस्टिवल सीजन विजयदशमी, जन्माष्टमी, दीवाली, ईद, आदि में दिल्लीवासियों को सभी सुविधाएं सुचारू रूप से प्रदान करने के लिए सभी सरकारी विभागों को आपस मे तालमेल करने का भी सुझाव दिया। 
 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.