Tuesday, Nov 12, 2019
delhi 76 yr old auto driver help people injured in road accidents

मिसालः दुर्घटना में घायलों को अस्पताल पहुंचाते हैं 76 साल के ऑटो ड्राइवर हरजिंदर

  • Updated on 7/13/2019

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। राजधानी दिल्ली (New Delhi) में एक ऑटो चालक हरजिंदर सिंह (Auto Driver Harzinder Singh) ने इंसानियत की मिसाल पेश की है। 76 साल के ऑटो ड्राइवर अपने ऑटो को जरूरत पड़ने पर 'ऑटो एंबुलेंस' (auto ambulance) के रूप में इस्तेमाल करते हैं। दुर्घटना में घायल हुए व्यक्ति की बिना किसी स्वार्थ के वो मद्द करते हैं। उसको अस्पताल पहुंचाते हैं। 

ऑटो चालक हरजिंदर सिंह का कहना है कि हर रोज वो एक दुर्घटनाग्रस्त व्यक्ति की सहायता करते हैं। उनका कहना है कि कहीं भी अगर दुर्घटना होती है और वो मौजूद होते हैं तो वो घायल व्यक्ति की जान बचाने की पूरी कोशिश करते हैं। उसको अस्पताल ले जाकर ये सुनिश्चित करते हैं कि उसको पूरा इलाज मिले। 

दिल्ली के सरकारी स्कूलों में CCTV लगाने के फैसले पर रोक लगाने से SC ने किया इनकार

इंसानियत की पेश की मिसाल

आज जहां लोग किसी घायल को देखकर उसकी मद्द करने के स्थान पर उसका वीडियो बनान शुरु कर देते हैं। वहीं इतने उम्र दराज व्यक्ति ने लोगों के समाने इंसानियत की एक बहुत बड़ी मिसाल पेश की है। अपनी उम्र की परवाह किए बिना वो घायल को बचाने की हर संभव कोशिश करते हैं। 

 

23.51% बजट में से MCD के स्कूलों के लिए केवल 1.46%, बच्चों के साथ भेदभाव क्यों?- मनोज तिवारी

दिल्ली सरकार ने की है ये घोषणा

बता दें कि दिल्ली सरकार ने भी दुर्घटना में घायल व्यक्ति के फ्री इलाज की घोषणा की है। इसके साथ ही ये घोषणा भी की है कि जो भी व्यक्ति दुर्घटना में घायल व्यक्ति को अस्पताल पहुंचाएगा उसको सरकार की तरफ से 2000 रुपये का ईनाम दिया जाएगा। 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.