Sunday, Mar 07, 2021
-->
delhi aiims worker planing strike amid coronavirus pandemic kmbnst

कोरोना काल में हड़ताल की तैयारी में एम्स के सैकड़ों कर्मचारी, डायरेक्टर को दी ये चेतावनी

  • Updated on 6/4/2020

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। दिल्ली के एम्स अस्पताल का नर्सिंग स्टाफ अपनी मांगों की सुनवाई न होने के चलते हड़ताल पर जाने की तैयारी में है। इसके लिए उन्होंने अस्पताल के निदेशक डॉ रणदीप गुलेरिया को पत्र भी लिखा है। कोरोना महामारी के इस महासंटक के दौर में यदि देश के सबसे बड़े अस्पताल का नर्सिंग स्टाफ हड़ताल पर चला गया तो गंभीर स्थिति पैदा हो सकती है। 

दरअसल अपनी मांगों को लेकर नर्सिंग स्टाफ पिछले कई दिनों से निदेश डॉक्टर रणदीप गुलेरिया से गुहार लगा रहा है, लेकिन उनकी सुनवाई न होने के चलते अब स्टाफ हड़ताल की तैयारी में है। स्टाफ की ओर से निदेश को एक मेल भी किया गया है। जिसमें 10 जून को मास लीव पर जाने की बात लिखी है। यानी पूरा नर्सिंग स्टाफ एक साथ छुट्टी पर रहेगा। 

मोदी कैबिनेट ने कोलकाता बंदरगाह ट्रस्‍ट में जोड़ा श्‍यामा प्रसाद मुखर्जी का नाम

15 जून से कर सकते हैं अनिश्चितकालीन हड़ताल
इसके बाद भी अगर उनकी मांगे नहीं मानी जाती तो सभी लोग 15 जून से अनिश्चित कालीन हड़ताल पर चले जाएंगे। अगर ऐसा होता है तो एक बड़ी समस्या उत्पन्न हो जाएगी। दरअसल नर्सिंग स्टाफ की मांग है कि उनकी ड्यूटी 8-6 घंटे के स्थान पर 4 घंटे की होनी चाहिए। 8 घंटे तक पीपीई किट पहनकर लगातार काम करना उनके लिए हानिकारक साबित हो रहा है। 

ockdown: दिल्ली में शराब की बिक्री में भारी गिरावट, 70 फीसदी टैक्स बनी बड़ी वजह

ड्यूटी को रोटेश्नल करने की मांग
इसके साथ ही उनकी मांग है कि ड्यूटी को रोटेश्नल किया जाए। जिससे की स्टाफ के हर व्यक्ति को थोड़ा आराम करने का समय भी मिल सके। लगातार ड्यूटी करने से उनकी तबीयत बिगड़ रही है। नर्सिंग स्टाफ अपनी इन मांगों को लेकर 1 जून से रोज निदेश कार्यालय में जा रहे हैं, लेकिन अब तक उनकी मांग पर किसी अधिकारी ने न कोई सुनवाई की है और न ही किसी अन्य अधिकारी से इस पर चर्चा ही की है। बता दें कि एम्स में 200 से अधिक कर्मचारी कोरोना संक्रमण का शिकार हो चुके हैं। वहीं उनके परिजन भी उनके संपर्क में आने से संक्रमित हो चुके हैं, जिनकी संख्या 190 के पार है। 

यहां पढ़ें कोरोना से जुड़ी महत्वपूर्ण खबरें

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.