Thursday, Dec 02, 2021
-->
delhi-arvind-kejriwal-unlcok-1-delhi-unlock-sobhnt

अनलॉक 1.0 में दिल्ली सरकार ने सैलून के साथ क्या-क्या खोला, जानें पूरी गाइडलाइन

  • Updated on 6/1/2020

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने आज  प्रेस कांफ्रेंस करके अनलॉक-1 की गाइडलाइन जारी की है। मुख्यमंत्री ने बताया है कि उनकी सरकार पूरी दिल्ली को खोलने जा रही है। मतलब दिल्ली अब न तो ऑन- ईवन नियम लागू रहेगा न ही कोई इंड्रस्टी बंद होने वाली है। उन्होंने बताया कि अब दिल्ली में बार्बर शॉप और सैलून भी खोले जा सकते हैं। इसके साथ सरकार दो पहिया और चार पहिया वाहन के साथ ई-रिक्शा पर लगने वाली यात्री प्रतिबंद को भी हटा लिया है।  

Unlock-1: सरकार की छूट के बाद कहीं मंदिर तो कहीं खुले सैलून, देखें देश का हाल...

दिल्ली में क्या क्या खुलेगा 
मुख्यमंत्री ने आज दिल्ली को अनलॉक करते हुए बताया  है कि अब दिल्ली में दिल्ली को अब पूरी तरह से खोल दिया जाएगा। उन्होंने बताया कि अब दिल्ली में सैलून खुल सकेंगे मगर स्पा अभी बंद ही रहेंगे। बाजार में कोई ऑड-ईवन का नियम लागू नहीं होगा। अब से सारी दुकाने खोली जा सकेंगी इसलिए अलावा मुख्यमंत्री ने ऑटो रिक्शा और ई-रिक्शा के भी 1 यात्री वाली पाबंदी को हटा लिया है। साथ ही साथ अब राजधानी में बाइक और कार  की भी सभी सीटों पर लोग पहले की तरह बैठ सकते हैं।  

आज से कोरोना जांच के लिए दिल्ली में खुलेगा आधुनिक सुविधाओं से लैस मोबाइल क्लीनिक

दिल्ली की सीमा को किया सील
वहीं मुख्यमंत्री ने अगले एक हफ्ते तक दिल्ली की सभी सीमाओं को बंद कर दिया है। उन्होंने कहा है कि यह अस्थायी है। दिल्ली में कोरोना के केस बढ़ रहे हैं ऐसे में दिल्ली में अगर बॉडर खोल दिए जाएंगे तो दिल्ली में लोग बाहर से आकर भी इलाज कराएंगे। उन्होंने शुक्रवार शाम 5 बजे तक दिल्ली वालों से इस पर सुझाव मांगा है कि बॉडर खोले जाए या नहीं ?

केजरीवाल की सजगता के बावजूद पिछले 24 घंटों में दिल्ली में आए बेतहाशा कोरोना मामले

कोरोना की संख्या पहुंची 20,000 के पास
बता दें कि दिल्ली में कोरोना संक्रमण के मामलों में लगातार इजाफा हो रहा है।  दिल्ली में रविवार को 1295 नए मामले सामने आए। जिसके बाद यहां संक्रममितों की संख्या 19844 हो गई है। एक दिन में सामने आने वाला यह सबसे बड़ा आंकड़ा है। वहीं कोरोना से मरने वालों की संख्या 473 पहुंच चुकी है।
 

कोरोना से जुड़ी बड़ी खबरों को यहां पढ़ें...

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.