Friday, Jul 30, 2021
-->
delhi assembly election rahul gandhi aap bjp congress

दिल्ली में आप की जीत के बाद राहुल गांधी ने दी अरविंद केजरीवाल को बधाई

  • Updated on 2/11/2020

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल।  दिल्ली विधानसभा चुनावों (Delhi assembly Election) में आम आदमी पार्टी (Aap) की सरकार को पूर्ण बहुमत मिल गया है। जिसके बाद दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind kejriwal) फिर से एक बार दिल्ली में सरकार बनाने जा रहे है। जिसके बाद राजनीति के तमाम बड़े लोग उन्हें बधाईयां दे रहे है। इसी बीच कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने भी केजरीवाल को उनकी इस जीत के लिए बधाई दी है।   
Delhi Election Results: बीजेपी की हर कोशिश दिख रही नाकाम, जानें कहां हुई चूक
 

आप जीत की ओर
बता दें फिलहाल द दिल्ली में बिजली, पानी, शिक्षा और विकास को अपना चुनावी मुद्दा बनाने वाली आम आदमी पार्टी मंगलवार सुबह से चल रही मतगणना के रुझानों में बेहद मजबूत स्थिति में दिखाई दे रही है और इसके लगातार तीसरी बार सत्ता में आने के संकेत हैं। निर्वाचन आयोग (Election Commission) के आकड़ों के मुताबिक आम आदमी पार्टी 70 में से 62 सीटों पर, वहीं भारतीय जनता पार्टी 8 सीटों पर आगे चल रही है। 
Delhi Election Results: बीजेपी की हर कोशिश दिख रही नाकाम, जानें कहां हुई चूक

कांग्रेस के हाथ फिर रहे खाली
बता दें इन चुनावों में कांग्रेस एक बार फिर से अपना खाता भी नहीं खोल पाई है। 2015 में भी कांग्रेस दिल्ली में अपना खाता नहीं खोल सकी थी। इसी तरह कांग्रेस के हाथ इस बार भी कुछ नहीं लगा। कांग्रेस की तरफ से दिल्ली की कमान सुभाष चोपड़ा संभाल रहे थे। वह भी कांग्रेस के लिए इन चुनावों में कुछ नहीं कर सके।
 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.