Tuesday, Feb 18, 2020
delhi assembly elections 2020 aap arvind kejriwal nomination in last hour

दिल्ली चुनाव: लम्बे इंतजार के बाद केजरीवाल ने किया नामांकन दाखिल

  • Updated on 1/21/2020

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। दिल्ली विधानसभा चुनाव (Delhi Assembly Elections 2020) में लम्बे इंतजार के बाद आज नामांकन (Nomination दाखिल कर दिया है। बता दें इससे पहले सीएम अरविंद केजरीवाल (Arvind kejriwal) के भव्य रोड शो के चलते वो अपना नामांकन दाखिल नहीं कर सके थे। केजरीवाल अपना नामांकन भरने के लिए जामनगर हाउस पहुंचे थे। जहां उन्हें टोकन नंबर 45 मिला। जिसके बाद सीएम केजरीवाल ने लम्बे समय तक अपनी बारी का इंतजार किया। उस समय केजरीवाल के माता- पिता भी उनके साथ थे।

 इससे पहले सीएम केजरीवाल ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से ट्वीट कर लिखा था कि नामांकन दाखिल करने का इंतजार कर रहा हूं। मेरा टोकन नंबर 45 है। नामांकन पत्र दाखिल करने के लिए यहां कई लोग हैं। लोकतंत्र में भाग लेने वाले इतने सारे लोगों को देख मुझे बहुत खुशी हुई।

पूरे कागजात न लेकर आने वालों के कारण सीएम को करना पड़ रहा इंतजार
आम आदमी पार्टी के प्रवक्ता सौरभ भारद्वाज ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से ट्वीट कर लिखा है कि लगभग 35 उम्मीदवार आरओ आफिस में बैठे हैं, जिनके पास नामांकन दाखिल करने के लिए पूरे कागजात भी नहीं हैं। इसके साथ ही उनके 10 समर्थक भी उनके साथ नहीं हैं, वो फोन पर अपने समर्थकों को बुला रहे हैं। ऐसे उम्मीदवार अपने नामांकन से पहले सीएम को नामांकन दाखिल नहीं करने दे रहे हैं। 

सोमवार को जब सीएम केजरीवाल नामांकन दाखिल नहीं कर सके तो उन्होंने कहा कि मैं आज 3 बजे नामांकन दाखिल करने वाला था, लेकिन कार्यालय 3 बजे ही बंद हो गया। मुझे बताया गया कि मुझे नामांकन दाखिल करना होगा, लेकिन मैंने कहा कि मैं उन्हें (रोड शो में मौजूद लोग) कैसे छोड़ सकता हूं? मैं कल नामांकन दाखिल करने जाऊंगा।

दिल्ली चुनाव: AAP के युवा वॉलंटियर्स चुनाव प्रचार में भर रहे नया जोश! बनाई गई कई टीमें

ऐतिहासिक वाल्मीकि मंदिर से लिया था आर्शीवाद
नामांकन भरने से पहले सीएम केजरीवाल ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से ट्वीट कर लिखा था कि नई दिल्ली के ऐतिहासिक वाल्मीकि मंदिर से आम आदमी पार्टी के कई पड़ावों की शुरुआत हुई। 2013 में यहीं से हमने राजनीति साफ करने के लिए पहली बार झाड़ू उठाई थी। आज एक बार फिर भगवान वाल्मीकि के आशीर्वाद ले कर अपना नामांकन भरने जाऊंगा।

दिल्ली चुनाव: महिलाओं पर पार्टियों ने दिखाया कम भरोसा! प्रतिनिधित्व 10 प्रतिशत से भी कम

केजरीवाल के रोड शो में उमड़ा था जनसैलाब
सीएम केजरीवाल के रोड शो में जाने के लिए उनके समर्थकों की भारी भीड़ जमा हुई थी। लोगों के हाथों में 'अच्छे बीते 5 साल लगे रहो केजरीवाल' के पोस्टर नजर आए। गाजे-बाजे के साथ लोग खुशी से झूमते हुए केजरीवाल के रोड शो में शामिल हुए। लेकिन देरी से पहुंचने के चलते सीएम केजरीवाल आज नामांकन नहीं भर सके। अब आज यानी मंगलवार को केजरीवाल नामांकन भरेंगे। 

आस्था स्थलों पर शीश झुकाकर नामांकन करने पहुंचे आप उम्मीदवार

बीजेपी और कांग्रेस ने केजरीवाल के खिलाफ इनको उतारा
बता दें कि चुनाव के लिए नामांकन भरने का आज आखिरी दिन हैं। कांग्रेस और बीजेपी ने भी कल देर रात अपने बचे हुए उम्मीदवारों की लिस्ट जारी कर दी है। नई दिल्ली विधानसभा सीट से सीएम केजरीवाल को बीजेपी की ओर से सुनील यादव टक्कर दे रहे हैं तो वहीं कांग्रेस ने रोमेश सभरवाल वो केजरीवाल के खिलाफ मैदान में उतारा है। आज बाकी बचे सारे उम्मीदवार नामांकन दाखिल करेंगे। 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.