Friday, Jan 21, 2022
-->
delhi assembly elections 2020 aap young volunteers campaign

दिल्ली चुनाव: AAP के युवा वॉलंटियर्स चुनाव प्रचार में भर रहे नया जोश! बनाई गई कई टीमें

  • Updated on 1/21/2020

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। आम आदमी पार्टी (AAP) के युवा वॉलंटियरों ने आप के कैम्पेन को और धार देने के लिए चुनाव प्रचार अभियान तेज कर दिया है। पूरी दिल्ली (Delhi) में 250 युवा वॉलंटियरों को आप ने नृत्य और गायन के जरिए चुनाव प्रचार के लिए मैदान में उतार दिया है। 

पार्टी दफ्तर में बनाए गए कंट्रोल वॉर रूम से चुनाव से जुड़ी हर गतिविधियों पर पैनी नजर रखी जा रही हैं। चुनाव प्रचार पर नजर रखने के लिए सभी संसदीय क्षेत्र में पर्यवेक्षकों की तैनाती भी की गई है। आप के एक वरिष्ठ नेता कहते हैं कि यहां सबकुछ व्यवस्थित तरीके से चल रहा है।

हर विधानसभा क्षेत्र में बज टीम से जुड़े युवा वॉलंटियरों को 'लगे रहो केजरीवाल' सहित अन्य चुनावी गायन पर पार्टी के कैम्पेन को धार देने के लिए लगाया गया है। वहीं, सोशल मीडिया टीम में 15 से अधिक राज्यों के वॉलंटियरों को जोड़ा गया है। सोशल मीडिया पर सामग्री डालने के लिए वे लगातार अनूठी व प्रभावी सामग्री भेजने का काम कर रहे हैं। कंट्रोल वॉर रूम में जिस कंटेंट को पसंद किया जाता है, उसे ट्विटर, फेसबुक आदि पर डाला जाता है। 

दिल्ली चुनाव: आचार संहिता उल्लंघन में तीनों पार्टियों के खिलाफ FIR

2015 के अनुभवी वॉलंटियरों को खास जिम्मेदारी
सोशल मीडिया टीम में उन वालंटियरों को भी जिम्मेदारी दी गई है, जिन्होंने 2015 के विधानसभा चुनाव में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी। आप के पूरे चुनावी कैम्पेन को 5 स्तरों पर चलाया जा रहा है। इसमें बज टीम, सोशल मीडिया टीम, लीगल टीम, ग्राउंड कैम्पेन टीम और मीडिया टीम के साथ प्रचार को लुभावना बनाने के लिए अलग-अलग टीमें बनाई गई हैं। सभी टीमों को मजबूती देने के लिए युवा पेशेवरों को जोड़ा गया है जो स्वेच्छा से अपनी सेवाएं दे रहे हैं।

दिल्ली विस चुनाव: अकाली दल नहीं लड़ेगा BJP के साथ दिल्ली चुनाव, कहा- NRC से नहीं सहमत

प्रचार रैलियों पर पैनी नजर
आप पार्टी ने सभी 70 प्रत्याशियों को डोर-टु-डोर कैम्पेन पर सर्वाधिक जोर देने के लिए कहा है। हर परिवार तक आप का रिपोर्ट कार्ड पहुंचाने का लक्ष्य तय किया गया है। ग्राउंड कैम्पेन टीम प्रचार रैलियों का निरीक्षण करेगी। प्रमुख नेताओं की रैलियों और कार्यक्रमों की पूरी जानकारी कैम्पेन टीम रखेगी। सभी विधानसभा क्षेत्रों की निगरानी भी करेगा। वार रूम में करीब 30 लोगों को तैनात किया गया है। मतदान करीब आते ही इसे और प्रभावी बनाया जाएगा।

दिल्ली चुनाव: महिलाओं पर पार्टियों ने दिखाया कम भरोसा! प्रतिनिधित्व 10 प्रतिशत से भी कम

लीगल टीम में सुप्रीम कोर्ट के वकील
आप प्रत्याशियों को किसी भी तरह के कानूनी दांव पेंच से बचाने के लिए लीगल टीम में दिल्ली उच्च न्यायालय और उच्चतम न्यायालय में वकालत करने वाले वकीलों को भी लगाया गया है। निचली अदालतों के वकील भी हैं। इस टीम से जुड़े वकील प्रत्याशियों के नामांकन की भी जांच करते हैं।

आस्था स्थलों पर शीश झुकाकर नामांकन करने पहुंचे आप उम्मीदवार

आक्रामक प्रचार को सोशल मीडिया पर बनाई टीम
लगातार दूसरी बार सत्ता में आने की रणनीति के तहत आप ने सोशल मीडिया पर आक्रामक प्रचार और बीजेपी व कांग्रेस के हमलों का जवाब देने के लिए विशेष टीमें बनाई हैं। खासकर हरियाणा आप से जुड़े पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं की टीमें गठित की गई हैं, जिन्होंने मोर्चा संभाल लिया है।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.