Wednesday, Feb 19, 2020
Delhi Assembly Elections 2020 JJP will fight on 35 seats

दिल्ली विधानसभा चुनाव 2020: 35 उम्मीदवार उतारेगी जजपा, BJP से आज सीट बंटवारे पर होगी बात

  • Updated on 1/16/2020

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। जननायक जनता पार्टी (JJP) का यदि दिल्ली (Delhi) में भारतीय जनता पार्टी (BJP) के साथ कोई समझौता नहीं होता है तो वह हरियाणा (Haryana) तथा उत्तरप्रदेश (Uttar Pradesh) से लगी विधानसभा सीटों पर 30 से 35 उम्मीदवारों को चुनाव मैदान में उतार सकती है। फरीदाबाद लोकसभा क्षेत्र के जजपा नेता एवं पूर्व विधायक हर्ष कुमार ने बताया कि इस बारे में पार्टी प्रमुख दुष्यंत चौटाला और मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर के बीच बातचीत हुई है।

दुष्यंत चौटाला ने दिल्ली की 70 विधानसभा सीटों में से 1 दर्जन से अधिक सीटों पर दावेदारी ठोंकने का दावा किया है। नड्डा से वो आज यानी गुरुवार को बात कर यह तय किया जाएगा की बीजेपी दिल्ली में जजपा के साथ कुछ सीटों पर तालमेल कर चुनाव लड़े ताकि आम आदमी पार्टी को सत्ता में आने से रोका जा सके।

दिल्ली चुनाव : सीट बंटवारे पर इसी हफ्ते फैसला लेगी #JJP, गेंद #BJP के पाले में

हरियाणा के आसपास की सीटों पर नजर
दुष्यंत चौटाला ने दिल्ली के चुनावों में बिसात बिछाते हुए पार्टी के पुराने और विश्वस्त 5 प्रमुख नेताओं को जिम्मेदारी सौंप दी है कि वो हरियाणा के क्षेत्र से लगी दिल्ली विधानसभा की सीटों पर जनसंपर्क अभियान शुरू कर ऐसे उम्मीदवारों को मैदानों में उतारे जो आप के उम्मीदवारों को कड़ी टक्कर दे सके। फरीदाबाद लोकसभा क्षेत्र के जजपा नेता हर्ष कुमार को संगम विहार, देवली और बदरपुर विधानसभा की जिम्मेदारी सौंपी की गई। वहीं दिग्विजय सिंह चौटाला को नजफगढ़, पालमपुर, मटियाला व द्वारका विधानसभा सीटों पर काम करने के निर्देश दिए हैं।

दिल्ली विधानसभा चुनाव 2020: असमंजस में BJP-CONG, लिस्ट फाइनल होने में रोड़ा बन रहे ‘बाहरी’

हरियाणा में बीजेपी-जजपा गठबंधन
बता दें कि हरियाणा में जजपा का बीजेपी के साथ गठबंधन है। जजपा ने शनिवार को कहा था कि वह दिल्ली विधानसभा चुनाव लड़ेगी, लेकिन गठबंधन के सवाल पर गेंद को भगवा दल के पाले में कर दिया था। पार्टी ने 2019 का लोकसभा चुनाव हरियाणा में आम आदमी पार्टी के साथ गठबंधन में लड़ा था। 

चौटाला ने संवाददाताओं से कहा था कि उनकी पार्टी दिल्ली में 70 विधानसभा क्षेत्रों में ‘‘एक या दो दर्जन सीटों’’ पर चुनाव लडऩे की सोच रही है। दरअसल, इसको लेकर भाजपा के साथ बातचीत चल रही है। लेकिन, माना जा रहा है कि भाजपा भी सीट शेयरिंग को लेकर अभी असमंजस में है।

comments

.
.
.
.
.