Wednesday, Jun 23, 2021
-->
delhi assembly monsoon session may call on mid september kmbsnt

सितंबर में बुलाया जा सकता है दिल्ली विधानसभा का मानसून सत्र, स्पीकर ने कही ये बात

  • Updated on 8/25/2020

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। दिल्ली विधानसभा का मॉनसून सत्र (Delhi Assembly monsoon session) इस बार 15 से 20 सितंबर के बीच होने जा रहा है। कोरोना (Coronavirus) का असर अगर तब तक काम नहीं होता है तो इस महामारी (Pandemic) से बचाव की सभी उपाय करते हुए सत्र बुलाया जाएगा। दिल्ली विधानसभा के अध्यक्ष रामनिवास गोयल (Ram Niwas Goel)  ने इसकी पुष्टि की है।

दिल्ली विधानसभा के स्पीकर राम निवास गोयल ने कहा कि सत्र के लिए अभी तारीख निर्धारित नहीं हुई है, मगर 15 से 20 सितंबर के बीच ही सत्र बुलाना होगा। उन्होंने बताया कि जल्द ही इस बारे में तारीख निर्धारित की जाएगी। इसके लिए दिल्ली सरकार कैबिनेट की बैठक में फैसला लेगी।

दिल्ली कैबिनेट ने पिछले वर्ष 22 अगस्त से 5 दिन का मानसून सत्र बुलाने का फैसला लिया था। जो 26 अगस्त तक चला था इस बार कोरोना महामारी के कारण मॉनसून सत्र बुलाने में देरी हुई है। इस समय दिल्ली में कोरोना कंट्रोल होता नजर आ रहा है। दिल्ली के लिए अच्छी खबर ये भी है कि देश में सबसे अधिक संक्रमण वाले टॉप 5 राज्यों में से दिल्ली बाहर हो चुकी है।

दिल्ली में थमी कोरोना की रफ्तार, अब तक 1.46 लाख लोगों ने दी मात

दिल्ली में कोरोना रिकवरी रेट 90 प्रतिशत
दिल्ली में कोरोना संक्रमण की दर में गिरावट आई है और रिकवरी दर बढ़ी है। दिल्ली में कोरोना की रिकवरी दर 90 प्रतिशत पहुंच चुकी है वहीं संक्रमण की दर 6-7 फीसदी पर बनी हुई है। वहीं मृत्यु दर में भी पहले के मुकाबले यहां पर कमी देखी गई है। दिल्ली सरकार कोरोना की मृत्यु दर को शून्य पर लाने के लिए प्रयासरत है। 

दिल्ली के सरकारी अस्पतालों में अब लंबी कतारों से मुक्ति दिलाएगी केजरीवाल सरकार

दिल्ली में 1.46 लाख से ज्यादा लोग हुए ठीक
दिल्ली में कोरोना संक्रमण के मामलों में अब धीमी गति से इजाफा हो रहा है। यहां सोमवार को 24 घंटों में कोरोना के 1061 नए मामले सामने आए हैं और एक दिन में 13 मरीजों की जान गई है। इसके साथ ही राजधानी में संक्रमण के कुल मामले 1 लाख 62 हजार 527 हो गए हैं। संक्रमण के कुल मामलों में सक्रिय मामलों की संख्या 11,626 है। वहीं 1,46,588 लोग कोरोना को मात देकर ठीक हो चुके हैं। यहां अब तक 4,313 लोगों की जान जा चुकी है। 

यहां पढ़ें कोरोना से जुड़ी महत्वपूर्ण खबरें-

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.