Sunday, Jun 26, 2022
-->
delhi bjp challenges manish sisodia to debate aap government education  rkdsnt

दिल्ली भाजपा ने सिसोदिया को दी AAP सरकार के शिक्षा मॉडल पर बहस की चुनौती

  • Updated on 1/5/2021

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। भाजपा की दिल्ली इकाई ने मंगलवार को उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया सहित आप नेताओं पर आरोप लगाया कि जिन राज्यों में चुनाव होने वाले हैं वहां वे ‘‘राजनीतिक पर्यटन’’ कर रहे हैं और उन्हें चुनौती दी कि अरविंद केजरीवाल सरकार के शिक्षा मॉडल पर बहस करें। सत्तारूढ़ आम आदमी पार्टी की तरफ से फिलहाल कोई प्रतिक्रिया नहीं मिली है। 

दिल्ली दंगा : उमर खालिद समेत आरोपियों को चार्जशीट की कॉपी मुहैया कराएगी दिल्ली पुलिस

दिल्ली भाजपा के प्रवक्ता हरीश खुराना और पूजा सुरी ने संयुक्त संवाददाता सम्मेलन में कहा कि सिसोदिया और उनकी पार्टी के नेता उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड की सरकारों को वहां स्कूलों की दशा पर बहस के लिए चुनौती दे रहे हैं, जबकि दिल्ली में शिक्षा के स्तर में ‘‘कमी’’ आ रही है। 

तृणमूल कांग्रेस ने किया साफ- शुक्ला के इस्तीफे से पार्टी पर असर नहीं पड़ेगा

उन्होंने कहा, ‘‘दिल्ली सरकार के स्कूली शिक्षा स्तर में तेजी से गिरावट आ रही है और राजनीतिक पर्यटन करने के बजाए केजरीवाल सरकार को इसमें सुधार पर ध्यान केंद्रित करना चाहिए।’’ सूचना के अधिकार (आरटीआई) के तहत मिले जवाबों का हवाला देते हुए खुराना ने कहा कि दिल्ली में 2015 में आप के सत्ता में आने के बाद से राष्ट्रीय राजधानी में सरकारी स्कूलों की संख्या नहीं बढ़ी है। 

श्मशान हादसे को लेकर मानवाधिकार आयोग ने दिया योगी सरकार को नोटिस

उन्होंने आरोप लगाए कि आप सरकार दावा करती है कि महामारी के दौरान सभी स्कूलों की ऑनलाइन कक्षाएं चल रही हैं, लेकिन सच्चाई यह है कि केवल 30 से 40 फीसदी छात्र ही ऑनलाइन कक्षाओं में शामिल हो रहे हैं।

किसान आंदोलन के बीच मोदी सरकार ने किया संसद के बजट सत्र का ऐलान

 

 

यहां पढ़े कोरोना से जुड़ी बड़ी खबरें...

 


 

comments

.
.
.
.
.