Sunday, Dec 08, 2019
delhi bjp protest against delhi govt hike in onion price

केजरीवाल के राज में प्रदूषण-गंदे पानी के बाद 100 रुपये किलो प्याज- विजय गोयल

  • Updated on 11/30/2019

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। दिल्ली (Delhi) में प्याज (Onion) की बढ़ती कीमतों पर राजनीति जोरों पर है। बीजेपी (BJP) लगातार आम आदमी पार्टी (AAP) प्रशासित दिल्ली सरकार (Delhi Government) को घेरने में लगी है। इसी क्रम में बीजेपी के राज्यसभा सांसद विजय गोयल (Vijay Goel) और अन्य नेताओं ने दिल्ली सरकार के खिलाफ प्रदर्शन किया। 

विजय गोयल ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से ट्वीट कर मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर निशाना साधा है। उन्होंने लिखा है कि केजरीवाल का राज है, प्रदूषण-गंदे पानी के बाद, 100 रूपए किलो प्याज है। दिल्ली में प्याज की बेहद कमी के कारण लगातार बढ़ते दामों के विरोध में भाजपा नेता विजय गोयल के नेतृत्व में शुक्रवार को अजमेरी गेट चौक पर धरना दिया गया। धरने में शामिल होने वालों में पार्टी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष प्रभात झा और सांसद मीनाक्षी लेखी भी मौजूद थीं। गोयल ने नारे लगाए केजरीवाल का राज है-प्रदूषण गंदे पानी के बाद, 100 रुपए किलो प्याज है।

दिल्ली के लिए केंद्र से सस्ता प्याज खरीदने को तैयार नहीं केजरीवाल - विजय गोयल

केजरीवाल सरकार लोगों को प्याज के आंसू रुलवा रही- गोयल
उन्होंने कहा कि केजरीवाल सरकार लोगों को प्याज के आंसू रुलवा रही है। वो सब लोग इसलिए ये धरना दे रहे हैं क्योंकि केजरीवाल सरकार ने पहले प्याज की जमाखोरी नहीं रोकी, दूसरा जनता को प्याज उपलब्ध नहीं कराया, तीसरा जब-जब केंद्र सरकार ने प्याज दिल्ली को उपलब्ध कराया तब केजरीवाल ने जानबूझ कर लेने से मना कर दिया। 

Delhi Govt: मंत्री इमरान हुसैन ने की केंद्र से सस्ती दर में प्याज उपलब्ध कराने की मांग

'केजरीवाल ने दिल्ली को नरक बना दिया'
गोयल ने कहा कि सुप्रीम कोर्ट ने टिप्पणी की थी कि केजरीवाल ने दिल्ली को नरक बना दिया है। अब कम से कम आम आदमी की रोटी-प्याज तो न छीनें। गोयल ने बताया कि दिल्ली सरकार सस्ती प्याज दिल्ली कि जनता तक पहुंचा सकती है पर जिस समय प्याज के दाम बढ़े उस समय केंद्र सरकार ने केजरीवाल सरकार को चिट्ठी लिखी थी कि हमसे 15 रुपए किलो पर प्याज खरीद लीजिए पर केजरीवाल ने चार हफ्ते तक तब भी प्याज खरीदने का आदेश नहीं दिया। अब जब प्याज 100 रुपए किलो पहुंच गए हैं। 

मीनाक्षी लेखी ने कहा कि अब तक दिल्ली सरकार ने अपनी प्याज की मांग कभी केंद्र सरकार के सामने रखी ही नहीं और अब जब लोगों में गुस्सा है तो इसका ठीकरा भी केंद्र सरकार के सर पर फोड़ने की कोशिश कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि दरअसल केजरीवाल सरकार की कोई दूरदृष्टि नहीं है। 

नेफेड डायरेक्टर अशोक ठाकुर का दावा, केजरीवाल नहीं केंद्र सरकार दे रही है लोगों को सस्ती प्याज

केजरीवाल सरकार का असली चेहरा जनता के सामने आ चुका है- तिवारी
इसके साथ ही प्रदेश बीजेपी के अध्यक्ष मनोज तिवारी ने प्याज की बढ़ती कीमतों के लिए दिल्ली सरकार के खाद्य विभाग को दोषी ठहराते हुए कहा कि इससे केजरीवाल सरकार का असली चेहरा दिल्ली की जनता के सामने आ चुका है। एक तरफ तो वो केन्द्र सरकार द्वारा दी जा रही प्याज लेने से इनकार करते हैं और दूसरी ओर कहते हैं हमें केन्द्र प्याज नहीं दे रही है। ऐसा करके वो जनता को गुमराह करने के अलावा कुछ नहीं करते हैं। 100 रुपए के दाम में प्याज बिक रही है जो आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग व मध्यम वर्ग के लोगों की पहुंच से दूर जा रही है।

comments

.
.
.
.
.