Monday, Jan 24, 2022
-->
delhi bjp slams on cm arvind kejriwal for not implementing  ayushman bharat scheme delhi

केजरीवाल के अहंकार के कारण 'आयुष्मान भारत' के लाभ से वंचित हैं दिल्ली वासी- BJP

  • Updated on 9/23/2019

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। केंद्र सरकार की स्वास्थ्य योजना 'आयुष्मान भारत' ( Ayushman Bharat Scheme) को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) ने गरीबों के लिए एक आशा की किरण बताया है। वहीं दिल्ली बीजेपी (Delhi BJP) ने आम आदमी पार्टी (AAP) प्रशासित दिल्ली सरकार (Delhi Goverment) पर ये योजना लागू न करने के लिए निशाना साधा है। 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से ट्वीट किया है कि आयुष्मान भारत केवल एक स्वास्थ्य योजना नहीं है। ये देश के 50 करोड़ से ज्यादा लोगों के लिए एक आशा की किरण हैं। ये योजना गरीबी और बीमारियों के दुष्चक्र को तोड़ती है। इस योजना से हर बीमारी के इलाज का खर्च उठाना एक आम आदमी के लिए संभव हो पा रहा है। 

दिल्ली में पहले से बेहतर स्वास्थ्य योजना, केजरीवाल ने हर्षवर्धन को लिखा खत

'सीएम केजरीवाल के कारण दिल्लीवालों को नहीं मिल रहा लाभ'
वहीं दिल्ली बीजेपी ने केजरीवाल सरकार पर निशाना साधते हुए कहा है कि एक साल के अंदर 47 लाख लोगों को आयुष्मान भारत योजना का लाभ मिला। ये दुर्भाग्यपूर्ण है कि दिल्ली वाले इसका लाभ नहीं उठा सकते क्योंकि मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने अपने हठ और बीजपी के प्रति रोष के कारण इस योजना को दिल्ली में लागू नहीं होने दिया। 

आयुष्मान भारत पर दिल्ली में घमासान, मनोज तिवारी ने केजरीवाल को कहा नाकामपंथीः Video

'बीजेपी सरकार के आते ही दिल्ली में लागू की जाएगी योजना'
बता दें कि मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री को खत लिख कर कहा था कि दिल्ली में पहले से ही एक अच्छी स्वास्थ्य योजना चल रही है। यहां पर किसी अन्य स्वास्थ्य योजना की जरूरत नहीं है। ये योजना न लागू करने के लिए दिल्ली बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष मनोज तिवारी दिल्ली सरकार को नाकामपंथी तक कह चुके हैं। साथ ही उन्होंने वादा किया है कि चुनाव जीत कर दिल्ली में बीजेपी के स्ता संभालते ही आयुष्मान भारत योजना लागू कर दी जाएगी।  

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.