delhi book fair started in pragati maidan book lovers fiercely shopping

प्रगती मैदान में दिल्ली पुस्तक मेला शुरु, पुस्तक प्रेमियों ने की जमकर शॉपिंग

  • Updated on 9/12/2019

नई दिल्सली/टीम डिजिटल। पुस्तक प्रेमियों के लिए किताबों के मेले का आगाज प्रगति मैदान में हो गया है। बता दें हर वर्ष की तरह फेडरेशन ऑफ इंडियन पब्लिशर्स (FIP INDIA) की ओर से आयोजित इस मेले में सवा सौ से ज्यादा प्रकाशक और कंपनियां अपनी किताबों समेत पहुंचे हैं। 

DUSU चुनाव: अलका लांबा ने बढ़ाया NSUI का हौसला, वोट करने वाले छात्रों को दी ये हिदायत...

मेले का उद्घाटन बुधवार को इंडिया ट्रेड प्रमोशन ऑर्गनाइजेशन (ITPO) के कार्यकारी निदेशक राजेश अग्रवाल ने किया। इस दौरान एफआईपी (FIP) के अध्यक्ष आरके मित्तल, आईटीपीओ के महाप्रबंधक आशुतोष वर्मा और प्रकाशक भी मौजूद रहे। इस बार मेले के साथ साथ ही यहां स्टेशनरी फेयर की शुरुआत भी हो गई है। प्रगति मैदान में पुस्तक और स्टेशनरी मेला 15 सितंबर तक चलेगा। 

Indian idol में अनु मलिक की वापसी पर सोना मोहपात्रा ने उगले ये गंदे शब्द, कहा- गटर का चूहा

महात्मा गांधी हैं मेले का थीम
इस बार इस मेले की थीम ‘150 साल : महात्मा गांधी’ को बनाया गया है। दिल्ली पुस्तक मेले में पहले दिन से ही पुस्तक प्रेमियों की भारी भीड़ देखने को मिली। इतना ही नहीं शाम के समय स्कूल कालजो के बच्चों ने भी जमकर किताबे खरीदी। सूत्रों के मुताबिक मेले मे पहले दिन करीब 20 हजार लोगों ने अपनी मनपसंद किताबे खरीदी। 

इस मेले का उद्देश्य पढ़ने की संस्कृति को विकसित करते हुए व्यापार को बढ़ावा देने के लिए अच्छा वातावरण प्रदान करना है। इसमें ऑन द स्पॉट पेटिंग प्रतियोगिताएं, सेमिनार व अन्य सांस्कृतिक कार्यक्रम भी करवाए जाएंगे । इस बार मेले में प्रवेश निशुल्क रखा गया है।

comments

.
.
.
.
.