Wednesday, Sep 28, 2022
-->
Delhi Budget 2021 Delhi govt will provide free Ayodhya Tirath to the Sr Citizens KMBSNT

Delhi Budget 2021: राम मंदिर बनने के बाद बुजुर्गों को फ्री अयोध्या तीरथ कराएगी दिल्ली सरकार

  • Updated on 3/11/2021

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind kejriwal) ने कहा कि उनकी सरकार प्रभु श्रीराम से प्रेरणा लेकर दिल्ली में राम राज्य की अवधारणा को लागू करने का प्रयास कर रही है। हमने रामराज्य से प्रेरणा लेकर 10 सिद्धांत बनाएं और साफ-सुथरी नियत के साथ रामराज्य की अवधारणा पर चलने की कोशिश कर रहे हैं।

सीएम केजरीवाल ने कहा कि सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद अयोध्या में श्री राम का भव्य मंदिर बन रहा है और मंदिर बनने के बाद हमारी सरकार दिल्ली के सभी बुजुर्गों को एक बार फ्री में अयोध्या मंदिर के दर्शन करवाएगी। दिल्ली विधानसभा में उपराज्यपाल के अभिभाषण प्रस्ताव का समर्थन करते हुए अरविंद केजरीवाल ने कहा कि मैं हनुमान जी और श्री रामचंद्र जी दोनों का भक्त हूं। 

राम राज्य की अवधारणा के रास्ते पर केजरीवाल
उन्होंने कहा कि प्रभु श्री राम जी अयोध्या के राजा थे। कहते हैं कि उनके शासनकाल में सब कुछ बहुत अच्छा था। सब लोग सुखी थे। किसी को किसी प्रकार का कोई दुख नहीं था। हर तरह की सुविधा थी। उसे रामराज्य कहा गया। रामराज्य एक अवधारणा है। रामचंद्र जी भगवान थे। हम इंसान हैं और उनकी तुलना भी नहीं कर सकते, लेकिन उनसे प्रेरणा लेकर हम अगर उनके राम राज्य की अवधारणा के रास्ते पर चलकर एक सार्थक कोशिश भी कर सके तो हमारा जीवन धन्य हो जाएगा। 

Delhi Budget 2021: CM केजरीवाल ने दिल्ली के लिए बताए राम राज्य के ये 10 सिद्धांत

केजरीवाल के सिद्धांतों में जनसेवा के ये काम
उन्होंने कहा कि हम जिन सिद्धांतों का पालन कर रहे हैं उनमें खाद्य पदार्थ मुहैया कराना, चिकित्सा देखभाल, बिजली, पानी उपलब्ध कराना, रोजगार, आवास, महिला सुरक्षा और बुजुर्गों को सम्मान देना शामिल हैं। केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली में कोई भूखा ना सोए। हर बच्चा, चाहे वह किसी भी तबके का हो उसे अच्छी शिक्षा मिले। 

गणतंत्र दिवस हिंसाः लाल किले में पुलिसकर्मी पर हमला करने के आरोपी समेत दो गिरफ्तार

'अमीर या गरीब हर किसी को सर्वश्रेष्ठ स्वास्थ्य सेवाएं मिलें'
मुख्यमंत्री ने कहा कि अमीर या गरीब हर किसी को सर्वश्रेष्ठ स्वास्थ्य सेवाएं मिलें। उन्होंने कहा, ‘‘ हमने सरकारी अस्पतालों की हालत सुधारी है और मोहल्ला क्लिनिक की स्थापना करना भी इसी दिशा में उठाया गया कदम है।’’ मुख्यमंत्री ने दिल्लीवासियों से कोविड-19 टीकाकरण अभियान में हिस्सा लेने की भी अपील की। उन्होंने दिल्ली विधानसभा के सदस्यों से भी अस्पताल जाकर कतार में खड़े होकर आम लोगों की तरह टीका लगवाने की अपील की।

ये भी पढ़ें:

comments

.
.
.
.
.