Tuesday, Oct 04, 2022
-->
delhi budget session may end today due to rising cases of corona kmbsnt

Delhi Budget 2021: कोरोना के बढ़ते मामलों के चलते आज ही समाप्त हो सकता है बजट सत्र

  • Updated on 3/12/2021

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। कोरोना के बढ़ते मामलों के चलते हुए दिल्ली विधानसभा का बजट सत्र (Delhi Assembly Budget Session) मंगलवार के स्थान पर आज यानी शुक्रवार को ही समाप्त हो सकता है। दिल्ली विधानसभा अध्यक्ष रामनिवास गोयल (Ramniwas Goel) ने इसकी पुष्टि की है। बजट सत्र का समय घटाने का कारण उन्होंने बढ़ रहे कोरोना संक्रमण को माना है। उन्होंने बताया शुक्रवार को बजट सत्र पर चर्चा संपन्न कर सत्र को समाप्त किया जा सकता है।

हालांकि आधिकारिक रूप से इस पर अभी कोई फैसला नहीं लिया गया है। बता दें कि इस बार बजट सत्र में प्रश्नकाल को शामिल नहीं किया गया है। इस पर सदन में विपक्ष की भूमिका निभा रही बीजेपी ने विरोध किया था। जिस पर विधानसभा अध्यक्ष गोयल ने स्पष्ट किया था कि प्रश्न पूछने से अधिक लोगों की जिंदगी बचाना जरूरी है।

स्कैनिया स्कैम : कांग्रेस गडकरी पर लगे आरोपों को लेकर मोदी सरकार पर हमलावर

कोरोना से बचाव के चलते लिया फैसला
गोयल ने कहा था कि क्योंकि कोरोना अभी गया नहीं है। ऐसे में एक जगह पर कम से कम लोगों की भीड़ को कम समय के लिए लोगों की भीड़ हो। इसके प्रयास किए जाने चाहिए। बता दें कि दिल्ली कैबिनेट द्वारा लिए गए फैसले के तहत बजट सत्र 8 मार्च से शुरू होकर 16 मार्च मंगलवार तक निर्धारित किया गया था। मगर पिछले कुछ दिनों से लगातार कोना के मामले बढ़ रहे हैं। जिसको देखते हुए इसे जल्दी समाप्त करने का फैसला लिया गया है। पिछले साल कोरोना के चलते 1 दिन का ही बजट सत्र हुआ था। 

एक दिन में 400 से ज्यादा मामले आए सामने
दिल्ली में  गुरुवार को कोरोना के 409 नए मामले सामने आए जो 9 जनवरी के बाद 1 दिन में सबसे ज्यादा मामले हैं। संक्रमण दर भी बढ़कर 0.52% हो गई है। संक्रमण दर पिछले 2 महीने में सबसे ज्यादा है। बीमारी से तीन मौतें भी हुई हैं। 1 दिन में 69 हजार 810 लोगों की कोरोना जांच की गई। इसके साथ ही कोरोना रिकवरी दर घटकर करीब 98 फीसदी हो गई है। सक्रिय मरीजों की संख्या बढ़कर 2020 हो गई है।

महाशिवरात्रि पर कुंभ के पहले शाही स्नान में उमड़ा आस्था का सैलाब

दिल्ली में अब तक इनते लोग हो चुके संक्रमित
गुरुवार को जारी दिल्ली सरकार की रिपोर्ट के अनुसार 1 दिन में 286 और मरीज ठीक हुए हैं, लेकिन कई दिनों से नए मामलों की तुलना में स्वस्थ होने वाले मरीजों की संख्या कम होने से कोरोना के सक्रिय मरीजों की संख्या में लगातार वृद्धि हो रही है। रिपोर्ट के अनुसार दिल्ली में अब तक 6 लाख 42 हाजर 439 लोग संक्रमित हो चुके हैं और इनमें से 6 लाख 29 हजार 485 लोगों कोरोना को मात चुके हैं।

ये भी पढ़ें:

comments

.
.
.
.
.