Monday, Dec 06, 2021
-->
delhi-bulletin-read-in-just-one-click-the-biggest-news-so-far-20th-nov-2020-aljwnt

Delhi Bulletin: सिर्फ एक क्लिक में पढ़ें अभी तक की बड़ी खबरें

  • Updated on 11/20/2020

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। सुबह से लेकर शाम तक दिल्ली के माहौल में कई उथल-पुथल होती हैं जिसका असर हमारे जीवन पर भी पड़ता है। ऐसी हर खबर से जुड़े रहने के लिए पढ़िए दिल्ली की बड़ी खबरें।

प्रदूषण के कारण अगले कुछ दिनों तक दिल्ली से बाहर रहेंगी सोनिया गांधी, जाएंगी गोवा

Delhi Bulletin

कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी दिल्ली में बढ़ते प्रदूषण के चलते अगले हफ्ते तक दिल्ली से बाहर रहेंगी। सोनिया गांधी तकरीबन एक हफ्ते के लिए गोवा में रहेंगी। बताया जा रहा है कि सोनिया गांधी को डॉक्टरों ने यह सलाह दी है। डॉक्टरों ने कहा है कि सोनिया के लिए दिल्ली का वातावरण सही नहीं है इसलिए वो कुछ समय के लिए बाहर अनुकूल वातावरण में कुछ समय बिताएंगी। सोनिया गांधी अपने बेटे और कांग्रेस नेता राहुल गांधी के सतह आज गोवा के लिए निकल रही हैं। डॉक्टरों के कहने पर सोनिया करीब एक हफ्ते के लिए गोवा में ही रहेंगी। 

अब एक घंटे में मिलेगा कोरोना टेस्ट का नतीजा, स्वदेशी 'फेलूदा' टेस्टिंग किट हुई लॉन्च

Delhi Bulletin

कोरोना महामारी से जूझ रहे विश्व के कई देशों में कोरोना के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं। इन बढ़ते मामलों को देखते हुए दुनियाभर के वैज्ञानिक हर दिन नई खोज कर रहे हैं। ऐसी ही एक खोज, एक बड़ी सफलता भारतीय वैज्ञानिकों के हाथ लगी है। भारत के वैज्ञानिकों ने एक टेस्ट स्ट्रिप 'फेलूदा' तैयार की है जिससे कोरोना वायरस संक्रमण का पता लगाया जा सकेगा। इसे दिल्ली में कोरोना वायरस की जांच के लिए लॉन्च कर दिया गया है। इसे अपोलो ग्रुप ऑफ हॉस्पिटल्स के साथ मिलकर टाटा ग्रुप ने स्वदेशी फेलूदा टेस्ट किट को लॉन्च किया है।

दिल्ली में जारी है कोरोना का कहर, 24 घंटे में आए 7,546 नए केस

Delhi Bulletin

राजधानी में कोरोना वायरस (Coronavirus) का संक्रमण लगातार लोगों को अपनी गिरफ्त में ले रहा है। दिल्ली सरकार (Delhi Government) के हेल्थ बुलेटिन के मुताबिक, गुरुवार को दिल्ली (Delhi) में 7,546 नए कोरोना के मामले दर्ज हुए हैं। इसके साथ ही राज्य में कुल संक्रमितों की संख्या 5,10,630 हो गई है। वहीं एक दिन में 98 लोगों ने अपनी जान गंवा दी। जबकि 6,685 मरीज ठीक होकर घर लौट गए हैं।

दिल्ली में कोरोना पर जारी है सियासत, 'आप' ने कहा- वादे को पूरा नहीं कर रही केंद्र सरकार

Delhi Bulletin

राजधानी दिल्ली(Delhi) में लगातार बढ़ रहे कोरोना आंकड़ों के बीच सियासत थमने का नाम नहीं ले रही है। आम आदमी पार्टी ने केंद्र सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि वादे के अनुरूप केंद्र सरकार ने राष्ट्रीय राजधानी के नागरिकों के लिए अबतक 250 आईसीयू बेड उपलब्ध नहीं कराए हैं।

दिल्ली में टूटा सर्दी का रिकॉर्ड, 3 डिग्री से भी कम पहुंचा तापमान

Delhi Bulletin

सर्द हवाओं एवं पश्चिमी हिमालय क्षेत्र (Western Himalaya Area) में हिमपात के कारण राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में न्यूनतम तापमान गिर कर 9.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया जो इस मौसम में अब तक का सबसे कम तापमान है। मौसम विभाग ने इसकी जानकारी दी। विभाग ने बताया कि दिल्ली में बृहस्पतिवार को दर्ज किया गया न्यूनतम तापमान सामान्य से तीन डिग्री सेल्सियस कम है।

comments

.
.
.
.
.