Wednesday, Oct 27, 2021
-->
delhi cm arvind kejriwal haldwani visit before uttarakhand assembly polls

6 महीने में 1 लाख सरकारी नौकरियां, बेरोजगारी भत्ता... पढें उत्तराखंड में केजरीवाल के वादे

  • Updated on 9/19/2021

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल आज हल्द्वानी दौरे पर हैं। ये उत्तराखंड में केजरीवाल का तीसरा दौरा है। इस दौरान उन्होंने युवाओं को संबोधित किया। साथ ही AAP की सरकार बनने पर प्रदेश में क्या क्या सुविधाएं दी जाएंगी इसके बारे में भी बताया। 

16 दिसम्बर से 13 जनवरी 2022 के बीच होगी सीटीईटी परीक्षा

300 यूनिट मुफ़्त बिजली
अरविंद केजरीवाल ने कहा कि अगर हमारी सरकार यहां बनेगी तो 300 यूनिट मुफ़्त बिजली दी जाएगी और पुराने बिजली के बिल माफ़ किया जाएगा तथा 24 घंटे बिजली दी जाएगी। मैं जो कहता हूं वो करता हूं। हमने कहा मुफ़्त बिजली देंगे..तो देंगे।

6 महीने के अंदर 1 लाख सरकारी नौकरियां
दिल्ली के मुख्यमंत्री  केजरीवाल ने कहा कि हमारी सरकार बनने के 6 महीने के अंदर 1 लाख सरकारी नौकरियां तैयार की जाएगी, उत्तराखंड के बच्चों के लिए एक जॉब पोर्टल बनाया जाएगा और यहां के लोगों के लिए रोज़गार और पलायन मंत्रालय बनाया जाएगा। 

अक्टूबर से भारत दर्शन पार्क का हो सकेगा दीदार

5,000 रुपए महीना बेरोजगारी भत्ता
केजरीवाल ने कहा कि अगर हमारी सरकार बनेगी तो उत्तराखंड के सभी बेरोज़गार के लिए रोज़गार मुहैया कराया जाएगा। जब तक उस बेरोज़गार को रोजगार नहीं मिलता तब तक हर परिवार से एक युवा को 5,000 रुपए महीना दिया जाएगा। सरकारी और निजी में 80% नौकरियां उत्तराखंड के बच्चों के लिए रिज़र्व की जाएगी। 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.