Tuesday, Jan 25, 2022
-->
delhi cm arvind kejriwal press conference corona virus pragnt

Covid-19 के खतरे के बीच CM केजरीवाल का जनता को संदेश- हम कोरोना से चार कदम आगे

  • Updated on 5/30/2020

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। राष्ट्रीय राजधानी में कोरोना वायरस (Coronavirus) का कहर थमने का नाम नहीं ले रहा है। आए दिन दिल्ली (Delhi) में कोरोना संक्रमण के मामलों में बड़ा उछाल देखने को मिल रहा है। हाल ही में जारी आंकड़ों के मुताबिक यहां बीते 24 घंटों के अंदर 1106 नए कोरोना के मामले सामने आए हैं। वहीं अब तक 398 लोगों की कोरोना की चपेट में आने के कारण मौत हो गई है। ऐसे में आज दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने जनता के लिए संदेश जारी करते हुए प्रेस कॉन्फ्रेंस की। केजरीवाल ने उनकी सरकार कोरोना वायरस से 'चार कदम आगे' और हालात से निपटने के लिए पूरी तरह तैयार है।

CM केजरीवाल से BJP नेता मनोज तिवारी का सवाल- लॉकडाउन में विज्ञापनों पर कितना किया खर्च?

कोरोना को लेकर सीएम केजरीवाल की PC
सीएम केजरीवाल ने कहा, 'आज कोई ये नहीं कह सकता कि एक महीना या दो महीने और लॉकडाउन कर लो तो कोरोना ठीक हो जाएगा। कोरोना रहेगा, अगर कोरोना रहेगा तो कोरोना का इलाज करने का इंतजाम करना पड़ेगा। हमारी पूरी सरकार इस समय कोरोना के मरीजों का इलाज करने पर ध्यान दे रही है।'

जानें लॉकडाउन 5.0 में दिल्ली सरकार क्या खोलेगी और क्या रखेगी बंद ?

5 जून तक दिल्ली में होंगे 9,500 बेड तैयार
अरविंद केजरीवाल ने कहा, 'आज दिल्ली में कोरोना वायरस के 17,386 मामले हैं। इनमें से 7,846 लोग ठीक हो गए है 9,142 लोग अभी भी बीमार है, 398 लोगों की मौत हो चुकी हैं।' उन्होंने कहा कि 15 दिन में 8,500 मरीज बढ़े है लेकिन अस्पतालों में सिर्फ 500 मरीज ही भर्ती हुए है। ज्यादातर लोगों को हल्के लक्षण हैं और वो घर में ही ठीक हो रहे हैं। घबराने की कोई जरूरत नही है।

वहीं 9,142 मरीजों में से सिर्फ 2,100 कोरोना मरीज ही अस्पताल में भर्ती हैं। बाकी सब मरीज घर पर रह कर ही होम आइसोलेशन के माध्यम से अपना इलाज करवा रहे है और ठीक भी हो रहे है। पिछले हफ्ते हमने ऑर्डर जारी कर दिए हैं 5 जून तक दिल्ली में 9,500 बेड तैयार हो जाएंगे।

कृपया गंदी राजनीति न करें- केजरीवाल
उन्होंने कहा, 'दिल्ली का मुख्यमंत्री होने के नाते मुझे दो चीजों पर चिंता होगी। अगर ​दिल्ली के अंदर कोरोना की वजह से मौत का आंकड़ा बढ़ने लगा तो। दूसरा मान लीजिए कि कोरोना के 10,000 मरीज हैं और हमारे पास 8,000 बेड हैं तो ये हमारे लिए चिंता का विषय है।' इसके अलावा केजरीवाल ने बीजेपी और कांग्रेस पर हमला बोलते हुए कहा कि कृपया गंदी राजनीति न करें। फर्जी वीडियो या जानकारियां फैलाने से हमारे डाक्टरों का मनोबल टूटता है और जनता में भ्रम पैदा होता। ऐसे समय में ये सब करना ठीक नहीं है।

दिल्ली में कोरोना की जानकारी देने के लिए सरकार करेगी ऐप लॉन्च, बताएगी कहां कितने बेड खाली

सोमवार तक आएगा ऐप
इसके साथ ही अरविंद केजरीवाल ने बताया कि हम एक ऐसा ऐप लॉन्च कर रहे हैं, जिसके बाद मरीजों को इधर-उधर भटकने की कोई जरूरत नहीं पड़ेगी। कोरोना से संबंधित किस अस्पतालों में कितने बेड है, इसकी जानकारियां इस ऐप पर सीधे मिलेगी ताकि किसी को असुविधा न हो। 

कोरोना से जुड़ी बड़ी खबरों को यहां पढ़ें...

comments

.
.
.
.
.