Friday, May 07, 2021
-->
delhi cm arvind kejriwal reaction on gargi college sexual assault incident

गार्गी कॉलेज में छात्राओं से छेड़छाड़ पर बोले CM केजरीवाल- ये बर्दाश्त नहीं किया जाएगा

  • Updated on 2/10/2020

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। दिल्ली विश्वविद्यालय (Delhi University) के गार्गी कॉलेज (Gargi College) में छात्राओं के साथ बाहरी लोगों द्वारा की गई छेड़छाड़ के मामले में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind kejriwal) ने अपनी प्रतिक्रिया दी है। सीएम केजरीवाल का कहना है कि हमारे कॉलेजों में पढ़ने वाले बच्चों की सुरक्षा सुनिश्चित होनी चाहिए। 

सीएम केजरीवाल ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से ट्वीट कर लिखा है कि गार्गी कॉलेज में हमारी बेटियों के साथ बदसलूकी बेहद दुखद और निराशाजनक है। इसे कतई बर्दाश्त नहीं किया जा सकता। दोषियों को पकड़ कर सख्त से सख्त सजा मिलनी चाहिए। इसके साथ ही ये सुनिश्चित हो कि हमारे कॉलेजों में पढ़ने वाले बच्चे सुरक्षित हों।

बता दें कि  दिल्ली यूनिवर्सिटी (University of Delhi) के नामी गर्ल्स गार्गी कॉलेज (Gargi College) के वार्षिक उत्सव में छात्राओं के साथ छेड़छाड़ की घटना हुई। इस पर राष्ट्रीय महिला आयोग ने संज्ञान लिया है। एनसीडब्ल्यू की एक टीम आज कॉलेज का दौरा कर रही है। इस मामले के बारे में दिल्ली पुलिस के डीसीपी ने कहा कि गार्गी कॉलेज मामले में अब तक पुलिस को कोई शिकायत नहीं दी गई है। वहीं छात्राएं इस छेड़छाड़ के विरोध में विरोध प्रदर्शन कर रही है। मामले में दिल्ली महिला आयोग ने भी संज्ञान लेते हुए दिल्ली पुलिस और कॉलेज प्रशासन को नोटिस जारी किया है।

दिल्लीः गार्गी कॉलेज में छेड़छाड़ के विरोध में प्रदर्शन, DCW का पुलिस- कॉलेज प्रशासन को नोटिस

क्या है पूरा मामला?
दरअसल, दिल्ली विश्वविद्यालय के गार्गी कॉलेज में 6 फरवरी की देर शाम बड़ी संख्या में हुड़दंगी घुस आए और छात्राओं के साथ छेड़छाड़ की। कॉलेज की एक छात्रा ने सोशल मीडिया (Social Media) पर आपबीती बयां की है। छात्रा के अनुसार, फेस्ट के अंतिम दिन कुछ हुड़दंगी कॉलेज परिसर में दीवार फांद कर अंदर आ गए। इसमें कुछ अधेड़ भी थे। छात्रा के मुताबिक, कॉलेज के वार्षिक समारोह के अंतिम दिन 6 फरवरी को गायक जुबीन नॉटियाल की प्रस्तुति थी। इसके लिए कॉलेज की छात्राओं के द्वारा सीमित लोगों को पास बांटे थे और इसी के माध्यम से प्रवेश मिलना था।

शाहीन बाग प्रदर्शन: SC ने केंद्र और दिल्ली पुलिस को भेजा नोटिस, 17 को अगली सुनवाई

शराब के नशे में थे आरोपी
छात्रा का आरोप है कि कार्यक्रम के लिए बड़ी संख्या में युवा व अधेड़ कॉलेज में आ गए। इनमें से अधिकतर लोग शराब के नशे में थे और इन्होंने कॉलेज में छात्राओं के साथ छेड़छाड़ की। इस दौरान उन्हें छात्राएं एसएमएस और वॉट्सएप नहीं कर पाईं क्योंकि वहां पर मोबाइल जैमर लगे थे। कॉलेज के सुरक्षाकर्मी छात्राओं को सुरक्षित करने में विफल रहे। हम अपने ही कॉलेज में असुरक्षित महसूस कर रही हैं। हम चाहते हैं कि इसके लिए प्राचार्या और कॉलेज प्रशासन जिम्मेदारी लें।

SC-ST Act को सुप्रीम कोर्ट की हरी झंडीः बिना जांच के पुलिस करेगी गिरफ्तार, नहीं होगी बेल

पास ही रैली कर रहे थे लोग
छात्राओं का आरोप है कि जो लोग कॉलेज के अंदर घुसे वे नजदीक में ही रैली कर रहे थे। गार्गी कॉलेज की एक छात्रा ने एक ट्वीट में लिखा, अधेड़ किस्म के कुछ शराब पिए हुए मर्द हमारे साथ बदतमीजी कर रहे थे। उन्होंने हमारे सामने छेड़छाड़ की और हमारे सामने मस्टरबेट किया। मुझे कुछ लोगों ने भीड़ में 3 बार दबोच लिया... और जब मैं चिल्लाई तो वे हंस रहे थे। 

comments

.
.
.
.
.