Wednesday, May 12, 2021
-->
delhi-cm-arvind-kejriwal-to-hold-a-review-meeting-on-covid19-situation-today-kmbsnt

दिल्ली में बढ़ते कोरोना के बीच CM केजरीवाल ने बुलाई समीक्षा बैठक, लॉकडाउन लगने के आसार

  • Updated on 4/17/2021

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। राजधानी दिल्ली में कोरोना संक्रमण बेकाबू हो गया है। हर नए दिन के साथ हालात बद से बदत्तर होते जा रहे हैं। अस्पतालों में मरीजों की संख्या में तेजी से वृद्धि हो रही है। सक्रिय मरीजों की संख्या 61 हजार पार पहुंच चुकी है। ऐसे में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कोविड स्थिति की समीक्षा के लिए अर्जेंट मीटिंग बुलाई है। बैठक में हिस्सा लेने के लिए COVID19 प्रबंधन के नोडल मंत्री मनीष सिसोदिया, स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन और अन्य संबंधित विभागों के अधिकारी मौजूद रहेंगे। 

जिस प्रकार से दिल्ली में हर दिन हालात खराब होते जा रहे हैं, ऐसे में दिल्ली में लॉकडाउन लगने के आसार नजर आ रहे हैं। सीएम केजरीवाल पहले ही कह चुके हैं कि संक्रमण यदि तेजी से फैलता रहा तो हमें दिल्ली में पूरी तरह से लॉकडाउन लगाने के लिए मजबूर होना पड़ेगा। हालांकि सरकार भी अब लॉकडाउन लगाने के पक्ष में नहीं है, लेकिन बिगड़ते हालात सरकार को ऐसा करने पर मजबूर कर सकते हैं। 

हरियाणा ने यमुना में अमोनिया कम करने को नहीं उठाये कदम: दिल्ली सरकार ने कोर्ट को बताया

24 घंटे में 19 हजार से ज्यादा केस
शुक्रवार को कोरोना के अब तक के सर्वाधिक 19 हजार 486 नए मामले सामने आए और 141 मरीजों ने बीमारी के कारण दम तोड़ दिया। कोरोना से मरने वालों का भी यह अब तक का सबसे बड़ा आंकड़ा है। इससे पहले 18 नवंबर को एक दिन में सबसे अधिक 131 मौतें हुई थी। संक्रमण दर 19.69 प्रतिशत हो गई है, जो पिछले वर्ष जून महीने के बाद की सर्वाधिक दर है। पिछले 6 दिनों में ही कोरोना से 89 हजार 200 लोग पीड़ित हो चुके हैं। इसके चलते पहली बार सक्रिय मरीजों की संख्या 61 हजार को पार कर गई है।

6 दिनों में ही 558 लोगों की मौत
मरीजों के ठीक होने की दर घटी है, जबकि 6 दिनों में ही 558 लोगों की मौत हो चुकी है। दिल्ली सरकार की रिपोर्ट के अनुसार एक दिन में 98 हजार 957 टेस्ट किए गए और सक्रिय मरीजों की संख्या बढ़कर 61 हजार 005 हो गई है। अब तक कोरोना के 11 हजार 793 मरीज अपनी जान गंवा चुके हैं।

किसानों को दिल्ली की सीमाओं से हटाने के लिए गृह मंत्रालय की रणनीति तैयार

दिल्ली के अस्पतालों की स्थिति
वहीं दिल्ली में कुल मृत्यु दर 1.47% है। दिल्ली के कोविड अस्पतालों के कुल 15 हजार 680 बेड में से 4 हजार 412 बेड खाली हैं। दिल्ली के अस्पतालों में 11 हजार 268, कोविड केयर सेंटर में 476, कोविड हेल्थ केयर सेंटर में 70 और होम आइसोलेशन में 29 हजार 705 मरीज इलाज करवा रहे है।

ये भी पढ़ें:

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.