Thursday, Oct 28, 2021
-->
delhi cm arvind kejriwal visits shehnai banquet hall emergency covid19 care centre pragnt

CM केजरीवाल को बड़ा ऐलान- पूरी दिल्ली में बैंक्वेट हॉल बनेंगे कोरोना सेंटर, हर बेड पर होगी ऑक्सीजन

  • Updated on 6/24/2020

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। राजधानी दिल्ली (Delhi) में कोरोना वायरस (Coronavirus) का कहर थमने का नाम नहीं ले रहा है। यहां हर दिन भारी संख्या में कोरोना संक्रमण के मामले सामने आ रहे हैं। राजधानी में मरीजों की संख्या 66 हजार से ज्यादा हो गई है। कोरोना के रोज बढ़ते मरीजों के कारण दिल्ली के अस्पतालों में बेड की भी कमी हो गई है। जो कि सरकार के लिए काफी चिंता का विषय बन गया है। कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए दिल्ली सरकार (Delhi Government) ने फैसला लिया है कि पूरी दिल्ली के बैंक्वेट हॉल को कोरोना सेंटर बनाया जाएगा। वहीं हर बेड पर ऑक्सीजन की व्यवस्था उपलब्ध होगी।

होम आइसोलेशन की पुरानी नीति के लिए सिसोदिया ने अब अमित शाह को लिखा पत्र

CM केजरीवाल ने शहनाई बैंक्वेट हॉल का किया दौरा
इसके अलावा दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने बुधवार को शहनाई बैंक्वेट हॉल में बना इमरजेंसी कोविड केयर सेंटर का दौरा किया। सीएम केजरीवाल के साथ डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया (Manish Sisodia) भी मौके पर मौजूद रहे। साथ ही सीएम केजरीवाल ने ट्वीट कर बताया, 'आज एक बैंक्वेट हॉल में हमने 100 बेड का कोरोना सेंटर शुरू किया। हर बेड पर ऑक्सिजन है। अब इस तरह से पूरी दिल्ली में कई बैंक्वेट हॉल में करोना सेंटर बनाए जाएंगे।'

प्रियंका गांधी ने UP सरकार को घेरा, पूछा- अगर कोरोना के केस नहीं बढ़ रहे तो मृत्युदर ज्यादा क्यों?

बता दें कि दिल्ली सरकार ने एलएनजेपी अस्पताल के सामने स्थित शहनाई बैंक्वेट हॉल 100 बेड वाले इमरजेंसी कोविड-19 केयर सेंटर बनाया गया है। यह हॉल एलएनजेपी अस्पताल से संबद्ध किया गया है। इस हॉल में कोरोना संक्रमितों को रखा जाएगा। 

इस महीने के शुरू में केजरीवाल ने कहा था कि इसका इस्तेमाल कोविड-19 के बिना लक्षण वाले या हल्के लक्षण वाले उन मरीजों को पृथकवास में रखने के लिए किया जाएगा जिन्हें घर पर पृथकवास में रहने में परेशानी है। केजरीवाल ने कहा था कि दिल्ली की स्वास्थ्य देखभाल इकाइयों में 31 जुलाई तक 1.5 लाख बेड की जरूरत होगी जब दूसरे राज्यों से लोग इलाज के लिए दिल्ली शहर में आने शुरू हो जाएंगे। 

दिल्ली में कोरोना विस्फोट! 24 घंटे में सामने आए 3,788 केस, संक्रमितों का आंकड़ा 70 हजार के पार

दिल्ली में कोरोना का कहर
दिल्ली सरकार के बुलेटिन के अनुसार, बुधवार को कोरोना के 3,788 नए मामले सामने आए हैं। इसके साथ ही दिल्ली में कोरोना संक्रमितों की संख्या 70,390 हो गई है। वहीं राजधानी में एक दिन में 64 लोगों की मौत के बाद संक्रमण से मरने वालों की संख्या कुल 2,365 हो गई। हालांकि राहत की बात ये है कि 24 घंटों में 2124 मरीज ठीक होकर घर लौट गए हैं।बुलेटिन के अनुसार, राज्य में फिलहाल 26,588 लोगों का संक्रमण का इलाज चल रहा है।

कोरोना से जुड़ी बड़ी खबरों को यहां पढ़ें...

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.