Saturday, Apr 04, 2020
delhi cm arvind kerjiwal assurance for buses

दिल्ली में नहीं होगी बसों की कमी, सीएम केजरीवाल ने दिया ये आश्वासन

  • Updated on 2/18/2020

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। दिल्ली (Delhi) में बसों (Buses) की कमी और नए बसों के आगमन को लेकर मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind kejriwal) ने आश्वासन दिया है कि जल्दी ही बसों की कमी दूर कर ली जाएगी। अरविंद केजरीवाल ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से ट्वीट कर लिखा कि इसमें समय लगा। लेकिन अंत में हम सभी बाधाओं को दूर करने में सक्षम थे। लिहाजा, बसों का आगमन शुरू हो गया है। मैं सभी दिल्लीवासियों को आश्वस्त कर सकता हूं, जल्द ही बसों में कोई कमी नहीं होगी।

kejriwal-Tweet

वर्तमान समय में शहर में करीब 6,000 बसें हैं। आम आदमी पार्टी ने हाल ही में दिल्ली विधानसभा चुनाव में अपने घोषणापत्र ‘गारंटी कार्ड’ में 11,000 से अधिक बसें लाने और दिल्ली मेट्रो नेटवर्क को 500 किलोमीटर से अधिक बढ़ाने का वादा किया था।

होली के बाद बजट पेश करेगी दिल्ली सरकार, सिसोदिया ने कही ये बात

नई पारी के लिए कोई 'हनीमून पीरियड' नहीं
वहीं आम आदमी पार्टी ने कहा है कि आप सरकार की नई पारी के लिए कोई 'हनीमून पीरियड' नहीं होगा। पार्टी ने कहा कि प्रदूषण में कमी, यमुना की सफाई और महिलाओं की सुरक्षा को मजबूती प्रदान करने के लिए ‘मोहल्ला मार्शलों’ की तैनाती सुनिश्चित करना अरविंद केजरीवाल की अगुवाई वाली नयी सरकार की शीर्ष प्राथमिकताओं में शामिल हैं। 

आप के प्रवक्ता सौरभ भारद्वाज ने यह भी दावा किया कि उनकी पार्टी इसलिए जीती क्योंकि उसने बीजेपी के उस प्रचार को विफल कर दिया, जिसमें वह आप को हिंदू विरोधी बताती थी। भारद्वाज ने बताया कि केजरीवाल सरकार 3.0 पहले दिन से काम पर हैं। आप सरकार के लिए हनीमून पीरियड नहीं है। हमने अगले पांच साल के लिए रोडमैप तैयार कर लिया है।

प्रचंड जीत के बाद आज केजरीवाल 3.0 का आगाज, CM ने संभाला पदभार

होली के बाद पेश होगा बजट
वहीं उपमुख्यमंत्री और वित्त मंत्री मनीष सिसोदिया ने सोमवार को कहा कि आप सरकार होली के बाद दिल्ली का 2020- 21 का बजट पेश करेगी। पद संभालने के एक दिन बाद उन्होंने कई बैठकें करते हुए बजट बनाने की प्रक्रिया की शुरुआत की। इस साल होली 10 मार्च को है।

रामलीला मैदानः जानें अरविंद केजरीवाल के भाषण की 10 महत्वपूर्ण बातें

कर चोरी रोकने के लिए कदम उठाने के निर्देश
वित्त विभाग के साथ बैठक में सिसोदिया ने विधानसभा चुनाव के दौरान आम आदमी पार्टी (आप) द्वारा किए गए चुनावी वादों के संबंध में कई मुद्दों पर चर्चा की और अधिकारियों से बजट में उन प्रावधानों को शामिल करने को कहा। व्यापार और कर विभाग के अधिकारियों के साथ बैठक के बाद उपमुख्यमंत्री ने कर चोरी रोकने के लिए कदम उठाने के निर्देश दिए।

उन्होंने संवाददाताओं से कहा, ‘बजट बनाने की कवायद दिसंबर से ही शुरू हो जाती है लेकिन दिल्ली विधानसभा चुनाव के कारण हम ऐसा नहीं कर पाए। अगले 20-25 दिनों में हम बजट तैयार करने के लिए कठिन मेहनत करेंगे और होली के बाद इसे पेश करेंगे।’

comments

.
.
.
.
.