Tuesday, Dec 07, 2021
-->
delhi cm has a habit of promoting praising himself haryana cm ml khattar kmbsnt

दिल्ली जल संकटः खट्टर का केजरीवाल पर हमला- दिल्ली के CM को अपनी तारीफ की आदत

  • Updated on 7/14/2021

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। दिल्ली में जल संकट को लेकर हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा है कि दिल्ली के सीएम को खुद को प्रमोट करने और खुद की प्रशंसा करने की आदत है। हम सुप्रीम कोर्ट के आदेश के अनुसार पानी छोड़ रहे हैं। पानी की एक बूंद भी नहीं रखी जा रही है। हमें पीने के लिए 1.5 गुना अधिक पानी की आवश्यकता होती है लेकिन हम उन्हें देते हैं। दिल्ली और हरियाणा अलग नहीं हैं, हम पड़ोसी हैं। 

गुरुद्वारों को बंद करने के आदेश पर सरना ने जताई आपत्ती, CM केजरीवाल को लिखा पत्र

हरियाणा सरकार ने दिल्ली के छोड़ा 16 हजार क्यूसेक
बता दें कि दिल्ली सरकार की ओर से सुप्रीम कोर्ट में याचिका दाखिल करने के बाद हरियाणा सरकार ने 16 हजार क्यूसेक पानी छोड़ दिया है। दिल्ली जल बोर्ड के उपाध्यक्ष राघव चड्ढा ने कहा कि हरियाणा सरकार ने हथिनीकुंड पर 16 हजार क्यूसेक पानी छोड़ा है।

अगले 3 से 4 दिन में दिल्ली के लिए जल शोधन संयंत्र तक पानी पहुंच जाएगा। उन्होंने कहा कि दिल्ली में पानी का संकट बहुत जल्द खत्म होगा और दिल्ली वालों तक पीने का पानी पहुंचेगा। हालांकि अभी आधी दिल्ली में  जल संकट बरकरार है।

Delhi High Court: स्कूलों को वार्षिक शुल्क लेने की अनुमति संबंधी आदेश पर मांगी लिखित दलीलें

पानी के संकट से निपटने को किए हर संभव प्रयास- राघव चड्ढा
दिल्ली जल बोर्ड के उपाध्यक्ष राघव चड्ढा ने मंगलवार को कहा कि हरियाणा सरकार द्वारा दिल्ली के हक का 120 एमजीडी पानी रोक लेने से दिल्ली में जल संकट की स्थिति पैदा हो गई थी। लोगों को पानी के संकट का सामना करना ना पड़े इसके लिए हर संभव प्रयास किया गया।

उन्होंने कहा कि हरियाणा सरकार पर दबाव बनाने की कोशिश की गई। हरियाणा सरकार से कई राउंड की बातचीत की गई और यहां तक कि सुप्रीम कोर्ट में दिल्ली वालों के लिए याचिका भी दायर की गई। सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर करने के कुछ ही समय बाद हरियाणा सरकार ने 16 हजार क्यूसेक पानी दिल्ली की तरफ छोड़ दिया है।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.