Wednesday, Jan 26, 2022
-->
delhi-cm-kejriwal-and-lieutenant-governor-baijal-congratulate-people-on-diwali-prshnt

दिल्ली: CM केजरीवाल- उपराज्यपाल बैजल ने लोगों को दी दिवाली की बधाई, अक्षरधाम मंदिर में करेंगे पूजन

  • Updated on 11/14/2020

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। दिल्ली के उपराज्यपाल अनिल बैजल (Anil Baijal) और मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने शनिवार को दिल्लीवासियों को दिवाली की बधाई दी। इसके साथ् ही आम आदमी पार्टी (आप) प्रमुख केजरीवाल ने लोगों को लक्ष्मी पूजा कार्यक्रम में सीधा प्रसारण के जरिये शामिल होने के लिए आमंत्रित किया। केजरीवाल स्वयं अक्षरधाम मंदिर में आयोजित कार्यक्रम में शामिल होंगे।

राजस्थान: जवानों के साथ दिवाली मनाने लोंगेवाला बॉर्डर पहुंचे PM मोदी

सामाजिक दूरी का पालन करने की अपील
उपराज्यपाल ने लोगों से कोविड-19 महमारी के मद्देनजर एहतियाती उपायों पर अमल करने और दिल्ली में प्रदूषण मुक्त दिवाली मनाने के साथ सामाजिक दूरी का पालन करने की अपील की। उन्होंने ट्वीट किया, दीपावली के शुभ अवसर पर सभी दिल्लीवासियों को हार्दिक शुभकामनाएं एवं बधाई। दीपोत्सव का यह पावन पर्व अंधकार पर प्रकाश की जीत का प्रतीक है। मेरी कामना है कि दीपों का यह त्यौहार सभी के जीवन में सुख, शांति, समृद्धि, स्वास्थ्य एवं अपार खुशियां लाये।

इस दिवाली पर ग्रहों का बन रहा है सौभाग्यशाली योग, जानिए पूजन की सही तिथि और मुहूर्त

दो करोड़ लोग मिलकर करेंगे दिवाली पूजन और मंत्रोच्चार
मुख्यमंत्री केजरीवाल ने भी लोगों को दिवाली की बधाई के लिए ट्विटर को माध्यम चुना। उन्होंने ट्वीट किया, सभी देशवासियों को दीपावली की हार्दिक शुभकामनाएं, आप सभी पर मां लक्ष्मी का आशीर्वाद सदा बना रहे। केजरीवाल ने कहा, आज शाम सात बजकर 39 मिनट पर दिल्ली के दो करोड़ लोग मिलकर दिवाली पूजन और मंत्रोच्चार करेंगे जिसका टीवी पर लाइव प्रसारण होगा। आइए हम सभी मिलकर दिल्ली की दिवाली का हिस्सा बनें।

भारत में कोविड-19 के 44,684 नए मामले, अब तक 87.73 लाख संक्रमित

अक्षरधाम मंदिर में होगा दिवाली पूजन
उल्लेखनीय है कि दिल्ली सरकार ने प्रदूषण के बढ़ते स्तर और कोविड-19 महामारी के मद्देनजर दिल्ली में 30 नवंबर तक पटाखों की बिक्री और जलाने पर पूर्ण रोक लगाई है। मुख्यमंत्री ने घोषणा की है कि वह अक्षरधाम मंदिर में होने वाले दिवाली पूजन का हिस्सा होंगे और इस मौके पर मंत्रिमंडल के साथी भी उनके साथ होंगे। उन्होंने लोगों से पटाखे नहीं जलाने और शाम को टेलीविजन पर प्रसारित पूजा में शामिल होने की अपील की है।

यहां पढ़ें अन्य खबरें....

 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.