Wednesday, Apr 08, 2020
delhi-cm-kejriwal-reaction-on-delay-in-nirbhaya-convict-hanging

निर्भया के दोषियों की फांसी पर हो रही राजनीति, उनकी मां को किया जा रहा मिस गाइड- केजरीवाल

  • Updated on 1/17/2020

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। निर्भया (Nirbhaya) के दोषियों की फांसी में देरी के लिए उनकी मां द्वारा लगाए गए आरोपों को लेकर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind kejriwal) ने अपनी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने इस मामले को लेकर भारतीय जनता पार्टी (BJP) पर निशाना साधते हुए कहा है कि दिल्ली बीजेपी के चुनाव प्रभारी इस संवेदनशील मुद्दे पर राजनीति कर रहे हैं। 

मुख्यमंत्री अरविंद केरजरीवाल का कहना है कि निर्भया के दोषियों की फांसी के मामले में दिल्ली सरकार ने अपने काम को चंद घंटों में ही पूरा कर लिया है। सीएम केजरीवाल ने कहा कि कुछ दिन पहले ही जब हमारे पास दोषी की दया याचिका आई थी तो हमने उसे तुरंत खारिज कर राष्ट्रपति को भेज दिया था। केजरीवाल ने स्पष्ट किया कि इस मामले में दिल्ली सरकार का कोई रोल ही नहीं है। उन्होंने कहा कि प्रकाश जावड़ेकर का इस मुद्दे पर इस प्रकार से राजनीति करना बिल्कुल गलत है। 

निर्भया की मां को किया जा रहा मिस गाइड- केजरीवाल
सीएम केजरीवाल ने कहा कि निर्भया की मां को मिस गाइड किया जा रहा है। दिल्ली सरकार चाहती है कि उसके दोषियों को जल्द से जल्द फांसी की सजा दी जाए। निर्भया की मां इस मामले में गलतफहमी का शिकार हुई है।  उन्होंने कहा कि न तो हमारे पास दिल्ली पुलिस है और न ही दिल्ली की कानून व्यवस्था हमारे हाथ में है। हमारे पास जो भी फाइलें इस केस से संबंधित आती हैं हम उसे तुरंत आगे भेज देते हैं। 

दोषियों की फांसी टलने के लिए निर्भया की मां ने CM केजरीवाल को ठहराया जिम्मेदार

फांसी में देरी के कारण निर्भया की मां अत्यंत दुखी
बता दें कि फांसी में देरी के कारण निर्भया की मां अत्यंत दुखी हैं। इस दौरान जब उनसे पूछा गया कि दिल्ली सरकार से इस मामले पर उनका क्या कहना है तो उन्होंने कहा कि दिल्ली सरकार चाहती है कि उनको फांसी हो ही न। उन्होंने कहा जब इंसाफ की बात आती है तो वो कहने लगते हैं कि हमारे हाथ कानून से बंधे हैं। उन्होंने कहा जेल प्रशासन और सरकार ने जो किया वो भुगते, लेकिन मुझे इंसाफ चाहिए।

निर्भया के दोषियों को फांसी को लेकर #AAP, मोदी सरकार के बीच बढ़ी तकरार

सिसोदिया ने बीजेपी पर किया पलटवार
प्रकाश जावड़ेकर द्वारा निर्भया के आरोपियों की फांसी में देरी के लिए दिल्ली सरकार को जिम्मेदार ठहराने के बाद आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद संजय सिंह और उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने भी बीजेपी पर गंदी राजनीति करने का आरोप लगाया था। सिसोदिया ने तो यहां तक कहा था कि हमारे अंडर में दिल्ली पुलिस और कानून व्यवस्था होती तो तुरंत निर्भया के दोषियों को फांसी दे देते। 

निर्भया कांड: दोषी विनय ने जेल में फांसी लगाकर की आत्महत्या की कोशिश

संजय सिंह ने कहा माफी मांगे बीजेपी
वहीं संजय सिंह ने कहा था की दिल्ली की कानून व्यवस्था, दिल्ली पुलिस, गृह मंत्रालय सभी केंद्र की बीजेपी सरकार के पास है उसके बाद भी केजरीवाल सराकर पर निर्भया के दोषियों की फांसी में देने का आरोप लगाना बेहद शर्मनाक है। इस प्रकार की राजनीति न करके बीजेपी को पूरे देश से फांसी में देरी के लिए माफी मांगनी चाहिए। 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.