Tuesday, Sep 27, 2022
-->
delhi-complaint-against-arvind-kejriwal-section-124-ipc-for-compelling-lg-to-do-unlawful-work

केजरीवाल और उनके मंत्रियों के खिलाफ पुलिस में आपराधिक शिकायत दर्ज

  • Updated on 6/16/2018

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। दिल्ली के उपराज्यपाल अनिल बैजल के घर में पिछले 5 दिनों से धरने पर बैठे मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और उनके मंत्रियों के खिलाफ दिल्ली पुलिस में आपराधिक शिकायत दर्ज कराई गई है। 

हरियाणा सरकार ने हाई स्पीड ट्रेन प्रोजेक्ट को दी मंजूरी, गुरुग्राम की बल्ले-बल्ले

पटेल नगर पुलिस थाने में दर्ज कराई गई इस शिकायत में AAP नेताओं के खिलाफ आईपीसी की धारा 124 लगाई गई है। शिकायत में आरोप लगाया गया है कि उपराज्यपाल से गैरकानूनी काम करने के लिए जबरन उन पर दबाव बनाया जा रहा है। 

दाती महाराज की धरपकड़ के लिए दिल्ली के बाद राजस्थान में क्राइम ब्रांच

शाहनवाज के ईद समारोह में आडवाणी, जोशी के साथ डायरेक्टर मधुर भंडारकर

शिकायत में बाकायदा केजरीवाल, डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया, सत्येंद्र जैन और गोपाल राय के नाम का उल्लेख किया गया है। यह शिकायत विभोर आनंद नाम के किसी वकील ने दर्ज कराई है। बता दें कि धरने को लेकर सत्तारूढ़ AAP और विपक्ष भाजपा में तरकरार तेज हो गई है।  

मनजिंदर सिरसा ने किया अनशन पर बैठे सत्येंद्र जैन पर करारा कटाक्ष

आंदोलन तेज करने की तैयारी में AAP 

उपराज्यपाल के कार्यालय में केजरीवाल का धरना 6वें दिन भी जारी रहने के बाद AAP नेतृत्व ने आंदोलन को और तेज करने की तैयारी शुरू कर दी है। केजरीवाल के आवास पर आप के वरिष्ठ नेताओं ने PMO पर रविवार को आंदोलन तेज करने की रणनीति बनाई। इस बैठक में AAP के विधायक, पार्षद और अन्य पदाधिकारी मौजूद रहे। 

दलित लड़कों को निर्वस्त्र घुमाने की घटना पर अठावले गंभीर, राहुल नाराज

केजरीवाल ने भी अपने वीडियो संदेश में बड़े आंदोलन की ओर इशारा किया है। AAP प्रवक्ता सौरभ भारद्वाज ने कहा कि केजरीवाल और मंत्री केंद्र सरकार और उपराज्यपाल से गुजारिश कर रहे हैं कि IAS अधिकारियों को निर्देश दें कि वे अपनी अवैध हड़ताल समाप्त करें। 

विजय माल्या को ब्रिटेन की कोर्ट ने दिया करारा झटका, भारतीय बैंकों को राहत

बता दें कि कल ही पार्टी सांसद संजय सिंह तनाव खत्म करने के लिए गृह मंत्री राजनाथ सिंह से मिले थे। लेकिन, इससे भी कोई समाधान निकला नहीं। बैजल और पीएम पर निशाना साधते हुए संजय सिं ने आरोप लगाया कि पार्टी द्वारा उठाए गए मुद्दों का समाधान करने के लिए वे चिंतित नहीं  हैं। 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.