Saturday, Jul 20, 2019

'दिल्ली वक्फ बोर्ड में चल रहा भाई भतीजा-वाद', अमानतुल्लाह खान पर 100 करोड़ के घोटाले का आरोप

  • Updated on 7/12/2019

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। दिल्ली वक्फ बोर्ड (Delhi Waqf Board) के चेयरमैन और आम आदमी पार्टी (AAP) के विधायक अमानतुल्लाह खान (Amanatullah Khan) पर प्रदेश कांग्रेस (Congress) ने करोड़ों के घोटाले का आरोप लगाया है। गुरुवार को प्रदेश कांग्रेस कमेटी के एक प्रतिनिधि मंडल ने उपराज्यपाल अनिल बैजल से मुलाकात की। इस दौरान अमानतुल्लाह खान के आदेश पर 100 करोड़ के घोटाले का आरोप लाया गया। 

कैसे दिल्ली को स्लम बना दिया गया 14 जुलाई को होगी चर्चा, गोयल ने जारी किया वीडियो

प्रतिनिधिमंडल ने उपराज्यपाल को ज्ञापन सौंपा

प्रदेश कांग्रेस के प्रतिनिधिमंडल उपराज्यपाल को ज्ञापन सौंपते हुए दिल्ली वक्फ बोर्ड में चल रही अनियमितताओं, भाईभतीजावाद और भ्रष्टाचार की ओर ध्यान दिलाया। इसके साथ ही आरोप लगाया है कि बोर्ड के चेयरमैन अमानातुल्लाह खान ने बोर्ड की भर्ती प्रक्रिया का दुरुपयोग किया है। प्रतिनिधिमंडल ने अमानातुल्लाह खान को दिल्ली वक्फ बोर्ड के चेयरमैन पद से तुरंत हटाने की मांग की। 

चुवानी हलफनामे में गलत जानकारी को लेकर दिल्ली HC का हंसहाज हंस को नोटिस

बोर्ड की संपत्तियों को मनमाने ढंग से लीज पर दिया

उन्होंने कहा कि दिल्ली वक्फ़ बोर्ड की संपत्तियों को मनमाने तरीके से चेयरमैन अमानतुल्लाह खान ने अपने लोगों को लीज पर दिया है। साथ ही वक्फ़ बोर्ड में खाली पड़े पदों पर बिना किसी विज्ञापन निकाले या योग्यता निर्धारित किए बिना ही चेयरमैन ने अपने कई लोगों को नियुक्त किया। इसमें कई उनके रिश्तेदार भी हैं। 

गाज़ियाबाद : संदिग्ध हालत में मिला अज्ञात युवती का शव, मचा हड़कंप

बोर्ड की आमदनी के गलत इस्तेमाल का आरोप

प्रतिनिधिमंडल ने वक्फ़ बोर्ड के अकाउंट से लेनदेन के लिए चेयरमैन पर गलत तरीके से हस्ताक्षर के इस्तेमाल का आरोप लगाया। कांग्रेस नेता परवेज ने आरोप लगाते हुए कहा कि वक्फ बोर्ड को जो आमदनी होती है उससे खर्चे व वेतन आदि देने के लिए बोर्ड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी के हस्ताक्षर से पैसे निकाले जाते थे। लेकिन, यह अधिकार चेयरमैन अमानतुल्लाह ने अपने पास ले लिया और मनमाने तरीके से अकाउंट का दुरुपयोग किया। प्रदेश कांग्रेस प्रतिनिधिमंडल में प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता हरनाम सिंह, परवेज आलम, अली मेहंदी, चेयरमैन अल्पसंख्यक विभाग दिल्ली कांग्रेस परवेज मोहम्मद, अंजार उल हक और जावेद चौधरी शामिल थे।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.