Saturday, Jul 31, 2021
-->
delhi-corona-hotspot-corona-testing-kmbsnt

दिल्ली- जिस हॉटस्पॉट में होगा ज्यादा संक्रमण वहां जांच होगी दोगुनी

  • Updated on 9/30/2020

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। दिल्ली में कोरोना संक्रमण (Corona Infection) के प्रसार को कम करने के लिए सरकार लगातार प्रयास कर रही है। इसी क्रम में अब दिल्ली स्वास्थ्य विभाग ने उन हॉटस्पॉट में कोरोना टेस्टिंग दोगुना करने के आदेश दिए हैं जहां अधिक कोरोना संक्रमण के केस सामने आ रहे हैं। 

स्वास्थय अधिकारी ने बताया कि मरीजों की संख्या के अनुसार दिल्ली में कंटेनमेंट जोन की संख्या बढ़ाई जा रही है। संक्रमण के प्रसार को रोकने के लिए दिल्ल में प्रतिदिन लगभग 40 कंटेनमेंट जोन बनाए जा रहे हैं। जिन कंटेनमेंट जोन में नए संक्रमित मिल रहे हैं वहां जांच दोगुनी करने के आदेश दिए गए हैं, ताकि हर संक्रमित व्यक्ति की समय से पहचान कर उसे आइसोलेट किया जा सके और उसके द्वारा अन्य में संक्रमण के प्रसार को रोका जा सके। 

Coronavirus: दिल्ली में एक महिने में कोरोना से 40% बढ़ा मौतों का आंकड़ा, डॉक्टर ने बताया ये कारण

दिल्ली में कंटेनमेंट जोन की संख्या 2500 पार
बता दें कि दिल्ली सरकार कोरोना के खिलाफ जंग में यही रणनीति अपना रही है। दिल्ली में टेस्टिंग को 3 गुना बढ़ा दिया गया है। ज्यादा से ज्यादा लोगों की टेस्टिंग कर संक्रमित पाए जाने पर उन्हें आइसोलेट किया जा रहा है। जहां भी संक्रित ज्यादा मिल रहे हैं वहां कनटेंमेंट जोन बनाकर पूरी निगरानी की जा रही है। दिल्ली में एक महीने के अंदर 1700 कंटेनमेंट जोन बढ़े हैं। दिल्ली में कंटेनमेंट जोन की कुल संख्या 2505 पहुंच गई है।

दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने जीती कोरोना से जंग, अस्पताल से हुए डिस्चार्ज

संक्रमितों की संख्या 2.76 लाख पार
दिल्ली में बीते 24 घंटे में 9,576 आरटीपीसीआर टेस्ट किए गए। 49,526 टेस्ट रैपिड एंटिजन टेस्ट किट द्वारा किए गए। दिल्ली में अब तक कुल 30,20,158 सैंपलों की जांच की जा चुकी है। वहीं प्रति मिलियन पर 1,58,955 का टेस्ट किया जा रहा है। राजधानी में संक्रमण के कुल मामले 2 लाख 76 हजार 325 हो गए हैं। संक्रमण के कुल मामलों में सक्रिय मामलों की संख्या 27,524 है। वहीं 2,43,481 लोग कोरोना को मात देकर ठीक हो चुके हैं। यहां अब तक 5,320 लोगों की जान जा चुकी है। 

यहां पढ़ें कोरोना से जुड़ी महत्वपूर्ण खबरें-

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.