Thursday, Dec 08, 2022
-->
delhi-dehradun shatabdi express fire, no casualties musrnt

देहरादून आ रही शताब्दी एक्सप्रसे की बोगी में आग लगी, कोई हताहत नहीं

  • Updated on 3/13/2021

देहरादून/ब्यूरो। दिल्ली- नई दिल्ली से देहरादून आ रही शताब्दी एक्सप्रेस की एक बोगी में शनिवार को आग लग गई। हादसे में कोई हताहत नहीं हुआ। पुलिस ने यह जानकारी दी।     

उत्तराखंड के पुलिस महानिदेशक अशोक कुमार ने बताया कि नई दिल्ली से देहरादून आ रही शताब्दी एक्सप्रेस की एक बोगी में कासरो में आग लग गई। हालांकि घटना में किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है।

नई दिल्ली: जम्मू तवी एक्सप्रेस के कोच में लगी आग, 2 घंटे प्रभावित रहा चंडीगढ़ रूट

लोको पायलट और गार्ड की सूझबूझ से आग ज्यादा फैलने नहीं पाई। लोको पायलट और गार्ड ने ट्रेन को कांसरो रेलवे स्टेशन पर रोककर राजाजी टाइगर रिजर्व और रेलवे के अधिकारियों को सूचना दी।

लोको पायलट ने आग बढ़ने से पहले ही इमरजेंसी ब्रेक लगाकर ट्रेन जंगल के बीच में ही रोक दिया था। इसके बाद तत्काल कोच सी-5 को खाली कराया गया। इस कोच सवार सभी यात्री सुरक्षित बताए गए हैं। सभी यात्रियों को दूसरे कोचों में शिफ्ट करने के बाद ट्रेन देहरादून के लिए रवाना की गई। घटना के मद्देनजर देहरादून रेलवे स्टेशन के बाहर एुबंलेस भेज दी गई हैं।

बताया जा रहा है कि बोगी में 30 से अधिक लोग सवार थे। घटना शनिवार दोपहर 12:20 बजे की है। आग लगने का कारण शॉट सर्किट बताया जा रहा है। आग लगने से किसी तरह के नुकसान की खबर नहीं है। मिली जानकारी के मुताबिक अधिकारी मौके पर पहुंचे गए हैं और घटना की छानबीन कर रहे हैं।

देहरादून रेलवे स्टेशन के अधीक्षक परिचालन सीताराम शंकर ने बताया कि शताब्दी एक्सप्रेस रायवाला से देहरादून के लिए रवाना हुई थी। इस बीच कांसरो में जंगल में उसके एक कोच में आग लग गई। जंगल का रास्ता होने की वजह से फायर ब्रिगेड को भेजने में भी दिक्कत का सामना करना पड़ा। रेल महकमे ने देहरादून से अतिरिक्त पेट्रोलिंग स्टाफ मौके पर भेजा है।

उन्होंने बताया कि आग लगने पर बोगी को अन्य बोगियों से अलग कर दिया गया और यात्रियों को ट्रेन से सकुशल बाहर निकाल लिया गया। शताब्दी एक्सप्रेस देहरादून स्टेशन पहुंच गई है।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.