Saturday, Apr 17, 2021
-->
delhi-director-of-education-udit-rai-said-write-anything-and-get-marks-viral-video-kmbsnt

दिल्ली शिक्षा निदेशक ने बच्चों से कहा- उत्तर नहीं आता तो कुछ भी लिख दो नंबर मिलेंगे, वीडियो वायरल

  • Updated on 2/19/2021

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। शिक्षा क्षेत्र में विकास का डंका बजाती दिल्ली के स्कूल (Delhi School) में एक हैरान कर देने वाली घटना सामने आई है। दिल्ली के शिक्षा निदेशक (delhi director of education) का एक वीडियो वायरल हुआ है, जिसमें वो बच्चों को कहते नजर आ रहे हैं कि अगर आप लोगों को उत्तर नहीं आता तो कुछ भी लिख दो, मार्क्स आप लोगों को मिलेंगे। 

इस वीडियो के वायरल होने के बाद दिल्ली में सिसायत गरमा गई है। बीजेपी और कांग्रेस दिल्ली प्रशासित आम आदमी पार्टी पर इस वीडियो को लेकर जम कर निशाना सा्ध रहे हैं। वहीं दिल्ली सरकार के अधिकारियों का कहना है कि दिल्ली के शिक्षा निदेशक उदिय राय की टिप्पणियों को गलत तरीके से लिया जा रहा है। 

उन्नाव मामले में विपक्ष ने योगी सरकार को घेरा, पुलिस ने कहा मामले में विरोधाभासी बयान

एक सरकारी स्कूल में 12वीं के बच्चों से बात कर रहे थे उदित राय
वीडियो में दिल्ली के एक सरकारी स्कूल में परीक्षा के दौरान उदिय राय छात्रों से किसी भी प्रकार से आंसर शीट को भरने की सलाह देते नजर आ रहे हैं। 12वीं के छात्रों से उन्होने कहा कि सीबीएसई की ओर से कहा गया है कि अघर छात्र अपनी आंसर शीट में कुछ लिखते हैं तो उन्हें मार्क्स दिए जाएं। 

'अगर आप आंसर नहीं जाते हैं तो कुछ भी लिख दें'
उदित राय ने बच्चों से कहा कि अगर आप आंसर नहीं जाते हैं तो कुछ भी लिख दें, लेकिन आंसर शीट को खाली न छोड़ें।हमने आपेक टीचर्स से बात की है, उनका कहना है कि वो आपको मार्क्स देंगे, बस आपने उत्तर पुस्तिका में कुछ लिखा हो। उदित राय का कहना था कि सीबीएसई की ओर से निर्देश दिए गए हैं कि अगर बच्चे उत्तर पुस्तिका में कुछ लिखते हैं तो उन्हें अंक दिए जाने चाहिए। 

उदित राय ने इस वीडियो के विषय में किसी भी प्रकार की टिप्पणी से इनकार कर दिया है। वहीं सीबीएसई की ओर से कहा गया कि इस वीडियो के विषय में शिक्षा विभाग की बता सकता है। दूसरी ओर दिल्ली में इस मामले पर बीजेपी ने केजरीवाल सरकार को जमकर घेरने की कोशिश की। 

केजरीवाल सरकार ने 488 निर्माण श्रमिकों को वितरित किए 3.18 करोड़ रुपये

विपक्षी दलों ने AAP पर साधा निशाना
दिल्ली बीजेपी के मीडिया प्रमुख नवीन कुमार ने इस वीडियो को ट्विटर पर पोस्ट किया। इसके साथ ही उन्होंने अपनी पोस्ट में लिखा कि क्या आप जवाब के स्थान  पर सवाल लिखकर भारतीय प्रशछाचसनचिक अधिकारी बन गए? यह दिल्ली में शिक्षा का स्तर है। वहीं दिल्ली कांग्रेस की ओर से ट्वीट किया गया कि केजरीवाल जी  ये किस प्रकार का शिक्षा मॉडल है? छात्रों के भविष्य से खेलना बंद करो। 

ये भी पढ़ें:

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.