Thursday, Jan 27, 2022
-->
delhi doctors protest against end quarantine facility kmbsnt

ड्यूटी के बाद डॉक्टरों की क्वारंटाइन सुविधा खत्म करने का आदेश जारी, हुआ विरोध

  • Updated on 5/22/2020

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। कोरोना (Coronavirus) संक्रमित रोगियोों के इलाज में लगे डॉक्टरों (Doctors) की क्वारंटाइन सुविधा (quarantine facility) को समाप्त करने का आदेश जारी किया गया है। जिसके बाद डॉक्टर सरकार के इस आदेश के विरोध में उतर आए हैं। डॉक्टरों का कहना है कि कोविड वॉर्ड (Covid Ward) में ड्यूटी करने के बाद हम अपने घर कैसे जा सकते हैं। इससे उनके घर वालों की जान को भी खतरा बना रहेगा। 

दरअसल दिल्ली सरकार (Delhi Govt) ने डॉक्टरों और मेडिकल स्टाफ की सुविधा और उनके परिवार की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए उनके लिए ड्यूटी के बाद होटलों में ठहरने की व्यवस्था की थी। अब दिल्ली सरकार ने आदेश दिया है कि ये सुविधा समाप्त कर दी जाए। सरकारी आदेश के बाद लोकनायक अस्पताल के चिकित्सा अधीक्षक ने क्वरांटाइन में रहने वाले डॉक्टरों को होटल खाली करने का आदेश दिया। 

दिल्ली में कोरोना संक्रमण रिकवरी रेट 48%, केजरीवाल ने खुश होकर कही ये बात

आदेश पर एक सप्ताह के लिए लगाई रोक
इस आदेश का सभी डॉक्टरों ने विरोध किया। स्थिति को गंभीर होता देख देर रात होटल खाली करने के आदेश में एक सप्ताह तक के लिए रोक लगा दी गई। हालांकि डॉक्टरों को कहना है कि जब तक सरकार इस आदेश को पूरी तरह वापस नहीं लेती वो अपना विरोध जारी रखेंगे। वो अस्पताल में ड्यूटी के दौरान हाथ पर काला रिबन बांध कर विरोध प्रदर्शित करेंगे। 

दिल्ली में आज फिर रिकॉर्ड तोड़ कोरोना के मामले, 24 घंटे मे 571 नए केस आए सामने

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉक्टर हर्षवर्धन से डॉक्टर करेंगे ये अपील
डॉक्टरों ने इस मामले में केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉक्टर हर्षवर्धन को पत्र लिख हस्पतक्षेप करने की बात कही है। उन्होंंने कहा है कि हम केंद्रीय मंत्री से ड्यूटी के बाद डॉक्टरों को दी जाने वाली क्वारंटाइन सुविधा को बरकरार रखने की मांग करेंगे। एम्स आरडीए के डॉक्टरों ने भी सरकार के इस आदेश का विरेध किया है।

बता दें कि केंद्र सरकार ने ही ये फैसला लिया है कि ड्यूटी के बाद डॉक्टरों को दी जाने वाली क्वारंटाइन सुविधा को खत्म कर दिया जाए। केवल ड्यूटी के दौरान ही उन्हें क्वारंटाइन सुविधा दी जाए। 

यहां पढ़ें कोरोना से जुड़ी महत्वपूर्ण खबरें

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.