Tuesday, Feb 18, 2020
delhi election 2020 new delhi constituency arvind kejriwal sunil yadav

दिल्ली चुनाव: CM केजरीवाल के खिलाफ BJP उम्मीदवार बदलने की अटकलें रहीं तेज

  • Updated on 1/21/2020

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। दिल्ली विधानसभा चुनाव (Delhi Assembly Elections 2020) में जीत का दावा करने वाली आम आदमी पार्टी (AAP) के मुखिया अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) के खिलाफ बीजेपी (BJP) ने नई दिल्ली (New Delhi) से सुनील यादव को मैदान में उतारा था, जिसके बाद सियासी गलियारों में चर्चा होने लगी थी की बीजेपी ने केजरीवाल को वॉकओवर दे दिया है। 

इसके बाद आज नामांकन के आखिरी दिन खबर आई कि बीजेपी यादव के बदले किसी अन्य मजबूत चेहरे को टिकट देने वाली है। कुछ ही समय बाद सुनील यादव ने इस बात का खंडन किया और स्पष्ट किया कि बीजेपी की ओर से केजरीवाल को वो ही टक्कर देंगे। वहीं बीजेपी ने भी इस खबर को खारिज करते हुए कहा है कि बीजेपी की ओर से सुनील यादव ही चुनाव लड़ेगें। दिल्ली बीजेपी इंचार्ज श्याम जाजू ने कहा है कि हमने ये तय कर लिया है कि सुनील यादव ही केरीवाल के खिलाफ चुनाव लड़ेगें। हमें पूरा विश्वास है कि इस चुनाव में यादव की जीत होगी।

दिल्ली चुनाव: BJP ने जारी की दूसरी सूची, केजरीवाल को टक्कर देंगे सुनील यादव

नड्डा ने यादव को बुलाया था अपने घर
सूत्रों की मानें तो बीजेपी के नए राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने सुनील यादव को अपने घर बुलाया था। जिसके बाद ये कयास लगाए जाने लगे कि बीजेपी किसी अन्य चेहरे को केजरीवाल के खिलाफ चुनावी मैदान में उतारने की सोच रही है। सोमवरा देर रात बीजेपी ने अपने उम्मीदवारों की आखिरी लिस्ट जारी की जिसमें यादव को केजरीवाल के खिलाफ नई दिल्ली से टिकट दिया गया है। 

दिल्ली चुनाव: कांग्रेस ने की 7 और उम्मीदवारों की लिस्ट जारी, केजरीवाल के खिलाफ सभरवाल मैदान में

बीजेपी ने जारी की 10 उम्मीदवारों की लिस्ट
बीजेपी ने सोमवार देर रात दिल्ली चुनाव के लिए 10 उम्मीदवारों के नाम की सूचि जारी की है। बीजेपी द्वारा जारी दूसरी लिस्ट में नांगलोई जाट से सुमनलता शौकीन, राजौरी गार्डन से रमेश खन्ना, हरि नगर से तेजिंदर पाल बग्गा, दिल्ली कैंट से मनीष सिंह, नई दिल्ली से सुनील यादव, कस्तूरबा नगर से रविंद्र चौधरी, महरौली से कुसुम खत्री, कालकाजी से धर्मवीर सिंह, कृष्णा नगर से अनिल गोयल और शाहदरा से संजय गोयल जैसे दिग्गज उम्मीदवारों को पार्टी ने दिल्ली विधानसभा चुनाव 2020 के  लिए चुनावी मैदान में उतारा है।

बता दें कि आज दिल्ली चुनाव के नामांकन का आखिरी दिन है। सीएम केजरीवाल समेत बीजेपी, आप और कांग्रेस के बचे हुए प्रत्याशी नामांकन भरेंगे। दिल्ली में 8 फरवरी को मतदान होने हैं और 11 फरवरी को चुनावी नतीजे सामने आएंगे। 

comments

.
.
.
.
.