Wednesday, Apr 14, 2021
-->
delhi-election-romesh-sabharwal-congress-new-delhi-contest

रोमेश सभरवाल का दावा - तीसरे नंबर पर केजरीवाल, कांग्रेस की जीत पक्की

  • Updated on 1/29/2020

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। दिल्ली विधानसभा चुनाव (Delhi Assembly Election) में सभी राजनीतिक दल अपनी जीत का दावा कर रहे हैं। दिल्ली की 70 विधानसभा सीटों में सबसे ज्यादा चर्चित सीट नई दिल्ली माना जा रहा है। जहां पर आम आदमी पार्टी के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) पर चुनाव लड़ रहे हैं। वहीं भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने सुनील यादव (Sunil Yadav) को इस सीट से टिकट दिया है और कांग्रेस से रोमेश सभरवाल अपनी किस्मत आजमा रहे हैं। रोमेश सभरवाल ने दावा किया भले ही चुनाव प्रचार मजबूती से नहीं कर पा रहे हैं, लेकिन जनता मुझे सेवा करने का अवसर देगी।

दिल्ली चुनाव: शाहीन बाग के मुद्दे से बढ़ रहा BJP का ग्राफ, जीत सकती है इतनी सीटें

तीसरे नंबर पर केजरीवाल
आपको बता दें कि रोमेश सभरवाल (Romesh Sabharwal) नई दिल्ली विधानसभा क्षेत्र से कांग्रेस (Congress) प्रत्याशी हैं। सभरवाल का टिकट काफी देरी से फाइनल किया गया, जिसका असर प्रचार में भी देखा जा रहा है। हालांकि, उनका दावा है कि में कर्मचारी का बेटा हूं, इसलिए इस विधानसभा क्षेत्र के लोग उनको वोट देंगे और केजरीवाल यहां तीसरे नंबर पर रहेंगे।

शाहीन बाग पर धरना दे रही महिलाएं आज जंतर-मंतर पर करेंगी मार्च

बिजली उपभोक्ताओं को 600 यूनिट तक राहत
दिल्ली के वोटरों को साधने के लिए कांग्रेस ने जनता से वादा किया है कि अगर दिल्ली में उनकी सरकार बनती है तो वो बिजली उपभोक्ताओं को 600 यूनिट तक बिजली फ्री देंगे। इसके साथ ही शीला दीक्षित पेन्शन योजना के अन्तर्गत पेन्शन राशि को कांग्रेस शासन आने के बाद 5000 प्रति माह किया जाएगा। इसका मकसद है कि दिल्ली में ओल्ड ऐज होम की जरुरत ही न पड़े।

दिल्ली चुनाव : चुनाव आयोग को और सख्ती की आवश्यकता

कांग्रेस कमेटी ने किया वॉररूम तैयार
चुनाव के लिए दिल्ली प्रदेश कांग्रेस कमेटी ने एक वाररूम तैयार कर रखा है। इस वाररूम (War Room) के उद्घाटन के मौके पर डीपीसीसी अध्यक्ष ने कहा था कि दिल्ली में कांग्रेस किसी से कोई समझौता नहीं करेगी और अपने दम पर 70 विधानसभा क्षेत्रों में पूरी शक्ति के साथ चुनाव लड़ेगी। 

दिल्ली चुनाव: BJP के भड़काऊ भाषण के खिलाफ चुनाव आयोग पहुंची कांग्रेस

8 फरवरी को होना है मतदान
दिल्ली में 8 फरवरी को विधानसभा चुनाव होने हैं, वहीं 11 फरवरी को नतीजे (Result) सामने आ जाएंगे। चुनाव आयोग ने इस बार दिल्ली में विधानसभा चुनाव सफलतापूर्वक कराने के लिए पूरी तैयारी कर ली है। 

 

 

comments

.
.
.
.
.