Saturday, Feb 29, 2020
delhi election shaheen bagh ec ban bjp candidate kapil mishra campaigning

शाहीन बाग पर बयान देकर बुरे फंसे कपिल मिश्रा, EC ने प्रचार पर लगाया 48 घंटे का बैन

  • Updated on 1/25/2020

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। दिल्ली (Delhi) के शाहीन बाग (Shaheen Bagh) को मिनी पाकिस्तान (Pakistan) बताने वाले बयान पर मॉडल टाउन (Model Town) से बीजेपी (BJP) प्रत्याशी कपिल मिश्रा (Kapil Mishra) की मुश्किलें बढ़ गई हैं। चुनाव आयोग (EC) ने भाजपा उम्मीदवार कपिल मिश्रा के चुनाव प्रचार करने पर 48 घंटे के लिए रोक लगा दी है। 

सिसोदिया ने साबित किया शाहीन बाग में चल रहा राजनीतिक आंदोलन, EC के नोटिस पर कपिल मिश्रा

मिश्रा के खिलाफ चुनाव आयोग सख्त
निर्वाचन आयोग ने दिल्ली विधानसभा चुनाव में भाजपा के प्रत्याशी कपिल मिश्रा को विवादित ट्वीट करने के कारण शनिवार को 48 घंटे के लिए चुनाव प्रचार करने से प्रतिबंधित कर दिया है। आयोग के सूत्रों के अनुसार मॉडल टाउन से भाजपा प्रत्याशी मिश्रा पर प्रतिबंध की समयसीमा शनिवार को शाम पांच बजे से शुरू होगी। मुख्य चुनाव आयुक्त और दो अन्य चुनाव आयुक्तों के हस्ताक्षर वाला प्रतिबंध आदेश संबद्ध जिला निर्वाचन अधिकारी के माध्यम से मिश्रा को भेज दिया गया है।

दिल्ली: BJP को झटका, 4 बार विधायक रहे हरशरण सिंह बल्ली AAP में शामिल

ट्विटर से हटाया गया विवादित ट्वीट
इस बीच, ट्विटर इंडिया ने निर्वाचन आयोग के निर्देश पर मिश्रा के विवादित ट्वीट पर संज्ञान लेते हुए शुक्रवार रात को इसे हटा दिया। साथ ही जनप्रतिनिधित्व कानून की धारा 125 के तहत मिश्रा के खिलाफ मामला भी दर्ज किया गया है। उनके खिलाफ विभिन्न समुदायों के बीच कटुता पैदा करने का मामला दर्ज किया गया है। उल्लेखनीय है कि दिल्ली में आठ फरवरी को विधानसभा चुनाव के लिए मतदान होगा।

दिल्ली चुनाव हिंदुस्तान-पाकिस्तान का मुकाबला- कपिल मिश्रा
दरअसल, गुरुवार को कपिल मिश्रा ने नागरिकता संशोधन कानून और एनआरसी के खिलाफ शाहीन बाग में हो रहे विरोध प्रदर्शन को लेकर कहा था कि दिल्ली में छोटे-छोटे पाकिस्तान बन गए हैं। जिसके बाद चुनाव आयोग द्वारा उन्हें नोटिस भेजा गया। कपिल मिश्रा ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से ट्वीट कर दिल्ली विधानसभा चुनाव के लिए 8 फरवरी को होने वाले मतदान को पाकिस्तान और हिंदुस्तान के बीच का मुकाबला करार दे दिया था। 

Sharjeel Imam के Viral Video पर भड़की BJP, कहा- शाहीन बाग नहीं, तौहीन बाग है

'AAP और कांग्रेस ने खड़े किए मिनी पाकिस्तान'
कपिल मिश्रा ने आम आदमी पार्टी और कांग्रेस पर निशाना साधते हुए ट्वीट किया है कि AAP और कांग्रेस ने शाहीन बाग जैसे मिनी पाकिस्तान खड़े किए हैं। जवाब में 8 फरवरी को हिंदुस्तान खड़ा होगा। जब-जब देशद्रोही भारत में पाकिस्तान खड़ा करेंगे, तब-तब देशभक्तों का हिंदुस्तान खड़ा होगा। 

kapil mishra india vs pakistan tweet

शाहीन बाग रोड खुलवाने के लिए सड़क पर उतरेंगे लोग, पुलिस को दिया अल्टीमेटम

शाहीन बाग में पाकिस्तान की एंट्री
कपिल मिश्रा शाहीन बाग में नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ हो रहे प्रदर्शन को लेकर केजरीवाल सरकार पर निशाना साधते हुए अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से ट्वीट किया था। मिश्रा ने लिखा था कि पाकिस्तान की एंट्री शाहीन बाग में हो चुकी है। दिल्ली में छोटे-छोटे पाकिस्तान बनाये जा रहे हैं। शाहीन बाग, चांद बाग, इंद्रलोक में देश का कानून नहीं माना जा रहा है। पाकिस्तानी दंगाइयों का दिल्ली की सड़को पर कब्जा है।

धारा 125 के तहत मॉडल टाउन थाने में FIR दर्ज
उन्होंने बताया कि जन प्रतिनिधित्व कानून की धारा 125 के तहत मॉडल टाउन थाने में प्राथमिकी दर्ज की गयी। बहरहाल, ट्वीटर ने चुनाव आयोग के निर्देश के बाद विवादित ट्वीट को हटा दिया है।

केजरीवाल की सलाह पर AAP विधायक जगदीप सिंह ने वापस लिया इस्तीफा

EC ने ट्वीटर से उचित कदम उठाने को कहा
इससे पहले, दिन में चुनाव आयोग ने ट्वीटर से उचित कदम उठाने को कहा क्योंकि विवादित ट्वीट से सांप्रदायिक भावनाएं भड़क सकती हैं। चुनाव आयोग ने ट्वीटर को कार्रवाई के बारे में भी बताने को कहा था।  

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.