Friday, May 20, 2022
-->
delhi elections 2020 sp akhilesh yadav congratulated arvind kejriwal

मतदान के दिन ही अखिलेश यादव ने केजरीवाल को दी बधाई, कहा- काम बोलता है

  • Updated on 2/8/2020

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। दिल्ली (Delhi) में सभी 70 विधानसभा सीटों के लिए मतदान सुबह 8 बजे से जारी है। दोपहर 3 बजे तक 30.18 फीसदी लोगों ने अपने मताधिकार का इस्तेमाल किया है। इस बीच उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के पूर्व सीएम और सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (CM Arvind Kejriwal) को शुभकामनाएं दी है।

अखिलेश यादव ने ट्वीट कर लिखा, 'दिल्ली के अभूतपूर्व कल्याण और विकास की निरंतरता की शुभकामनाएं। काम बोलता है।'

Delhi Elections 2020: AAP कार्यकर्ता की हरकत पर भड़कीं अलका लांबा

परिवार समेत सीएम केजरीवाल ने दिया वोट
बता दें कि आज दिल्ली विधानसभा चुनाव में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल परिवार समेत मतदान करने सिविल लाइन इलाके पहुंचे। वोट डालने के बाद सीएम केजरीवाल मीडिया से मुखातिब हुए। उन्होंने विश्वास जताया कि आप पार्टी तीसरी बार जीतकर सत्ता में काबिज होगी। 

सीएम केजरीवाल ने खास तौर पर महिलाओं से वोट डालने की अपील की है। उन्होंने कहा कि मैं आशा करता हूं कि दिल्ली की जनता काम के आधार  पर मतदान करेगी। उन्होंने कहा कि मुझे पूरी उम्मीद है कि आम आदमी पार्टी तीसरी बार सत्ता में वापसी करेगी। 

Delhi Elections 2020: गिरिराज सिंह पर पैसे बांटने के आरोप, EC ने मांगी रिपोर्ट

महिला मतदाताओं से केजरीवाल ने की ये अपील
इससे पहले सीएम केजरीवाल ने सुबह-सुबह ही अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से ट्वीट कर दिल्ली की जनता से मतदान करने की अपील की थी। उन्होंने लिखा था कि वोट डालने जरूर जाइये। सभी महिलाओं से खास अपील- जैसे आप घर की जिम्मेदारी उठाती हैं, वैसे ही मुल्क और दिल्ली की जिम्मेदारी भी आपके कंधों पर है। आप सभी महिलायें वोट डालने जरूर जायें और अपने घर के पुरुषों को भी ले जायें। पुरुषों से चर्चा जरूर करें कि किसे वोट देना सही रहेगा। 

Delhi Elections 2020: AAP कार्यकर्ता की हरकत पर भड़कीं अलका लांबा

सीएम केजरीवाल गए हनुमान मंदिर
मतदान से ठीक पहले प्राचीन हनुमान मंदिर जाकर हनुमानजी का आशीर्वाद लेने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल सपरिवार पहुंचे और पूजा अर्चना की। उन्होंने ट्वीट कर कहा कि देश और दिल्ली की तरक्की के लिए प्रार्थना की। भगवान ने कहा है कि अच्छा काम कर रहे हो। इसी तरह लोगों की सेवा करते रहो। फल मुझ पर छोड़ दो। सब अच्छा होगा।

EVM गड़बड़ी के आरोप पर बोले चुनाव आयुक्त, सवाल उठाना उनका काम, उत्तर देना मेरा दायित्व

672 प्रत्याशी चुनावी मैदान में
बता दें कि दिल्ली विधानसभा चुनाव (Delhi Assembly Elections 2020) की जंग में 672 प्रत्याशी लड़़ रहे हैं। 70 लोग जीत कर दिल्ली के सदन में पहुंचने की लड़ाई लड़ रहे हैं। उनके भाग्य का फैसला आज दिल्ली के 1,47,86,382 मतदाता करेंगे। इन मतदाताओं को रिझाने में सभी दल और उनके प्रत्याशियों ने कोई कोर कसर नहीं छोड़ी है। 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.